Asianet News HindiAsianet News Hindi

Petrol-Diesel Price, 12 Nov 2021, कच्चा तेल हुआ सस्ता, पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं

Petrol-Diesel Price, 12 Nov 2021, देश के चारों महानगरों में लगातार 9वें दिन भी स्थिरता देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर विदेशी बाजारों में क्रूड ऑयल की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है।

IOCL Petrol-Diesel Price, 12 Nov 2021, Crude oil becomes cheaper, no change in petrol and diesel Price
Author
New Delhi, First Published Nov 13, 2021, 7:01 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क, Petrol-Diesel Price, 12 Nov 2021। विदेशी बाजारों में कच्चे तेल की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। उसके बाद भी ब्रेंट और डब्ल्यूटीआई के दाम 80 डॉलर प्रति बैरल पर बने हुए हैं। जिसकी वजह से भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में ऑयल कंपनियों की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती देखने को मिल सकती है। कारण है कच्चे तेल के सस्ता होने से लोगों को राहत मिल सकती है।

पेट्रोल की कीमतों में स्थिरता जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। इसका मतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली के अलावा बाकी महानगरों में पेट्रोल के दाम 12 नवंबर वाले ही लागू रहेंगे। आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपए, कोलकाता में 104.67 रुपए, मुंबई में 109.98 रुपए और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 101.40 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। यह लगातार 9वां दिन है जब पेट्रोल की कीमत में स्थिरता आई है।

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
डीजल की कीमत की बात करें तो लगातार 9वें दिन स्थिरता देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम वही लागू रहेंगे जोकि बीते दिनों से देखने को मिल रहे हैं। आंकड़ों पर बात करें तो नई दिल्ली में डीजल के दाम 86.67 रुपए, कोलकाता में 89.79 रुपए, मुंबई में 94.14 रुपए और चेन्नई में 91.43 रुपए प्रति लीटर देखने को मिल रहे हैं।

क्रूड ऑयल की कीमत में मामूली गिरावट
विदेशी बाजारों में क्रूड ऑयल की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।  ब्रेंट की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट आई है। आंकड़ों के अनुसार 0.84 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसके बाद ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 82.17 डॉलर प्रति बैरल पर आ गए हैं। वहीं दूसरी ओर अमरीकी ऑयल डब्ल्यूटीआई की कीमत में भी 1 फीसदी की गिरावट है,  जिसकी वजह से दाम 80.79 डॉलर प्रति बैरल पर आ गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios