Asianet News HindiAsianet News Hindi

JIO के नए चेयरमैन आकाश अंबानी हैं कार के बड़े शौकीन- बेंटले, लेंबोरगिनी जैसी बीस्ट की करते हैं सवारी

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी को जियो का चेयरमैन बनाया गया है। आकाश अपने पिता की ही तरह कार के काफी शौकीन हैं। उनके पर्सनल गराज में भी कई महंगी और स्पोर्ट्स कार मौजूद हैं। आकाश क्रिकेट और फुटब़ल के भी काफी शौकीन हैं। 

Jio new chairman Akash Ambani love for cars and cricket know details MAA
Author
Mumbai, First Published Jun 28, 2022, 6:37 PM IST

बिजनेस डेस्कः मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) को चेयरमैन पद की बड़ी जिम्मेदारी मिली है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर ऐसा किया है, जो आकाश को इतने बड़े पद की जिम्मेदारी दे दी गई। सवाल जरूर अव्वल है, लेकिन यह जानना बेहद जरूरी है कि आकाश ने जियो के 4G नेटवर्क को लाने में काफी योगदान दिया था। ग्लोबल इन्वेस्ट को लाने में भी इन्होंने बड़ा योगदान दिया। जियो में अपने पिता मुकेश अंबानी के साथ काफी वक्त तक लीडिंग क्वालिटी को सीखा। कंपनी में काम की जानकारी ली। खुद को साबित किया तब जाकर कंपनी के बोर्ड मेंबर्स ने भी उन्हें चेयरमैन पद का सही दावेदार पाया। 

Jio new chairman Akash Ambani love for cars and cricket know details MAA

कार के शौकीन हैं आकाश अंबानी
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपनी कार कलेक्शन के लिए भी जाने जाते हैं। उनके घर एंटीलिया में शुरुआती कुछ फ्लोर में केवल कार की पार्किंग के लिए ढेर सारे गराज बनाए गए हैं। अंबानी परिवार में तकरीबन 170 गाड़ियां हैं। पिता की तरह ही आकाश अंबानी को भी गाड़ियों का बेहद शौक है। आकाश एक बेटे के पिता भी हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार आकाश को अक्सर छोटे भाई अनंत के साथ उनकी हरी रंग की बेंटले बेंटायगा (Bentley Bentayga) में देखा जाता है। इसकी कीमत करीब 3 करोड़ 85 लाख के आसपास बतायी जाती है।

इसके अलावा उनके पास एक निजी रेंज रोवर वोग (Range Rover) भी है, जिसकी कीमत 2 करोड़ से लेकर 4.19 करोड़ रुपए है। वहीं आकाश को कई बार बहन ईशा के साथ उनकी बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज (BMW 5) में भी देखा जा चुका है। आकाश अंबानी के पास लेंबोरगिनी (Lamborghini) भी है, जिसकी कीमत लगभग चार करोड़ रुपए के बीच आंकी गई है। 

Jio new chairman Akash Ambani love for cars and cricket know details MAA

आकाश की पढ़ाई लिखाई
आकाश की शुरुआती पढ़ाई मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी हुई है। उसके बाद आगे की पढ़ाई आकाश ने अमेरिका के ब्राउन यूनिवर्सिटी से की है। साल 2013 में उन्होंने बिजनेस-कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है। आकाश को क्रकेट से काफी ज्यादा लगाव है। क्रिकेट के शौकीन आकाश आईपीएल में मां नीता अंबानी के साथ टीम के मैनेजमेंट मीटिंग में कई बार शामिल हुए हैं। उन्होंने वर्ष 2008 में मुंबई इंडियंस की क्रिकेट किट डिजाइन करने में भी दिलचस्पी जताई थी। वहीं फुटबॉल के इंडियन सुपर लीग में भी वो शामिल हैं।

Jio new chairman Akash Ambani love for cars and cricket know details MAA

आईवीएफ तकनीक से जन्मे हैं आकाश
नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 23 साल की उम्र में ही एक जांच करवायी थी। डॉक्टर ने बताया था कि वो कभी प्रेगनेंट नहीं हो सकतीं। इसके बाद आईवीएफ तकनीक के जरिये वो मां बनीं और आकाश व ईशा का जन्म हुआ।

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी ने जियो के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, बेटे आकाश अंबानी को बनाया गया कंपनी का नया चेयरमैन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios