Asianet News HindiAsianet News Hindi

Meta के इंडिया हेड अजीत मोहन ने दिया इस्तीफा, ज्वाइन करेंगे यह कंपनी, चीनी अधिकारी भी करेंगे रिपोर्ट

मेटा की ग्लोबल बिजनेस ग्रुप वाइस-प्रेसिडेंट निकोला मेंडेलसोहन ने बताया कि पिछले चार वर्षों में अजीत मोहन ने हमारे भारत के संचालन को आकार देने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम भारत के लिए बेहद प्रतिबद्ध हैं और आगे बढ़ने के लिए हमारे पास एक मजबूत नेतृत्व टीम है।

Meta India head Ajit Mohan to join Snap as Asia Pacific Region President, Who is Ajit Mohan who resigned from facebook, DVG
Author
First Published Nov 4, 2022, 12:00 AM IST

Ajit Mohan to join Snap APAC President: सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी मेटा के इंडिया हेड अजीत मोहन ने इस्तीफा दे दिया है। फेसबुक व ट्वीटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स को संचालित करने वाली कंपनी मेटा को छोड़ने के बाद अजीत मोहन कोई बड़ा ऐलान करने वाले हैं। हालांकि, उनके इस्तीफा के बाद ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म स्नैप ने अजीत मोहन के कंपनी में आने की घोषणा कर दी है। वह स्नैप को फरवरी में ज्वाइन करने जा रहे हैं। मेटा में ग्लोबल बिजनेस ग्रुप के उपाध्यक्ष निकोला मेंडेलसोहन ने बताया कि अजीत ने अपने लिए नए अवसर की तलाश में मेटा में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया है।

अजीत मोहन के मेटा छोड़ने पर कंपनी का आया बयान

मेटा की ग्लोबल बिजनेस ग्रुप वाइस-प्रेसिडेंट निकोला मेंडेलसोहन ने बताया कि पिछले चार वर्षों में अजीत मोहन ने हमारे भारत के संचालन को आकार देने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम भारत के लिए बेहद प्रतिबद्ध हैं और आगे बढ़ने के लिए हमारे पास एक मजबूत नेतृत्व टीम है। हम अजीत के नेतृत्व और योगदान के लिए आभारी हैं और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

2019 में शामिल हुए थे मेटा में अजीत मोहन

अजीत मोहन जनवरी 2019 में प्रबंध निदेशक के रूप में फेसबुक इंडिया को ज्वाइन किए थे। उनके कार्यकाल में व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम ने भारत में 200 मिलियन से अधिक यूजर्स जोड़े हैं। मेटा से पहले श्री मोहन ने चार साल तक स्टार इंडिया की वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा हॉटस्टार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्य किया। हॉटस्टार नामक एक स्ट्रीमिंग सेवा विकसित करने के लिए मनोरंजन की दिग्गज कंपनी को समझाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी। 

फरवरी में स्नैपचैट ज्वाइन करेंगे अजीत मोहन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट ने ईमेल के माध्यम से बताया कि मोहन फरवरी में एशिया प्रशांत क्षेत्र के अध्यक्ष के रूप में कंपनी में शामिल होंगे। स्नैप सीईओ इवान स्पीगल ने बताया कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अजीत मोहन हमारे नए अध्यक्ष, एपीएसी के रूप में स्नैप में शामिल होंगे। वह कंपनी को फरवरी में ज्वाइन करेंगे। अजीत मोहन स्नैप की कार्यकारी टीम के सदस्य होंगे। वह मुख्य परिचालन अधिकारी जेरी हंटर को रिपोर्ट करेंगे। भारत और चीन सहित रिजनल सेल्स टीम, अजीत मोहन को रिपोर्ट करेगी। स्नैप ने हाल के वर्षों में कई अनुकूलित सुविधाओं को पेश करने के लक्ष्य के साथ भारत में अपने प्रयासों को बढ़ाया है। Data.ai और SensorTower के आंकड़ों के मुताबिक, ऐप ने पिछले तीन सालों में देश में अपने यूजर बेस को दोगुना कर 10 करोड़ यूजर्स कर लिया है।

यह भी पढ़ें:

भारतीय सेना की नई वर्दी का हुआ पेटेंट, इन खूबियों की वजह से बेहद शानदार है यह लड़ाकू वर्दी

भारत-चीन सीधी उड़ान शुरू करने पर चीनी राजदूत ने कह दी बड़ी बात...जानिए India-China Flight का क्या है भविष्य?

पाकिस्तानः हकीकी आजादी मार्च में फायरिंग, इमरान खान के पैर में लगी गोली, एक की मौत-PM Shehbaz ने कैंसल की पीसी

VIDEO में देखिए आखिर कैसे पैर में 2 गोलियां लगने के बावजूद मुस्कुराते रहे इमरान खान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios