यहां की सरकार का एक और अजीबोगरीब आदेश, कपड़ा दुकानदारों से कहा- महिलाओं के पुतलों के मुंह ढंक दो

| Jan 21 2023, 07:03 PM IST

taliban

सार

अफगानिस्तान में तालिबान का राज है। ऐसे में यहां महिलाओं को लेकर तालिबान सरकार लगातार ऐसे फैसले ले रही है, जो पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गई है। तालिबान पढ़ाई, जिम जाने, पब्लिक पार्क या अम्यूजमेंट पार्क को लेकर महिलाओं पर रोक है…

काबुल.अफगानिस्तान में तालिबान का राज है। ऐसे में यहां महिलाओं को लेकर तालिबान सरकार लगातार ऐसे फैसले ले रही है, जो पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गई है। तालिबान पढ़ाई, जिम जाने, पब्लिक पार्क या अम्यूजमेंट पार्क समेत बिना आदमी के लॉन्ग ट्रिप पर जाने को लेकर महिलाओं पर रोक लगा चुका है। ऐसा ही एक और हैरानी भरा फैसला तालिबान की सरकार ने लिया है।

तालिबान सरकार ने सभी गारमेंट्स दुकानों को आदेश दिया है कि जो उनकी दुकानों के बाहर कपड़े पहने महिलाओं के पुतले लगे हैं, उनके चेहरे को पॉलिबैग या किसी कपड़े से ढंक दिया जाए। आदेश के बाद से दवाब डालकर अफगानिस्तान के दुकानदारों से ऐसा कराया जा रहा है। तालिबान के इस आदेश के बाद से अब इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें सामने आ रही हैं। जो इंटरनेट पर काफी वायरल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अफगानिस्तान के दुकानदारों का कहना है कि पुतलों का चेहरा ढंकने का आदेश अच्छा है क्योंकि इससे पहले वहां दुकान के बाहर पुतलों को हटाने के आदेश दिए गए थे।

Subscribe to get breaking news alerts

कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें पुतला पूरा सूट पहना हुआ है। उसके बाद उनका चेहरा पॉली बैग या सूट के मैचिंग वाले कपड़े से ढंक दिया है। अब लोग सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर खुलकर लिख भी रहे हैं। इंटरनेट पर लगातार तालिबान अपने इस फैसले को लेकर ट्रोल हो रहा है।