Asianet News HindiAsianet News Hindi

Mukesh Ambani के पोते की हुई रियल एस्‍टेट टाइकून की बेटी से सगाई, जानिए कब बजेगी शादी की शहनाई

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के रिश्‍ते में भतीजे और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (Reliance Industries) के बोर्ड में अहम भूमिका निभाने वाले निखिल मेसवानी के बेटे ईशान और रियल एस्टेट टाइकून रहेजा की बेटी गायत्री की हाल ही में लॉस लॉस एंजिल्स में सगाई हुई है।

Mukesh Ambani's grandson got engaged to daughter of real estate tycoon
Author
New Delhi, First Published Nov 28, 2021, 12:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। जल्‍द ही एश‍िया के सबसे अमीर शख्‍स और उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के पोते की शादी होने वाली है। अरे, ठ‍हरिए यहां बात आकाश अंबानी के बेटे पृथ्‍वी आकाश अंबानी की नहीं हो रही है। बल्‍कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर निखिल मेसवानी के बेटे ईशान क शादी है। वास्‍तव में निख‍िल मेसवानी मुकेश अंबानी के रिश्‍ते में भतीजे हैं। इस लिहाज से  मुकेश अंबानी और ईशान के बीच दादा और पोते का रिश्‍ता हुआ। आइए आपको भी बताते हैं कि आख‍िर खबर क्‍या है।

रियल एस्‍टेट टाइकून की बेटी के साथ हुई सगाई
लॉस एंजिल्स में इस हफ्ते हुए समारोह में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर निखिल मेसवानी के बेटे ईशान की सगाई गायत्री रहेजा से हुई। ईशान रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के रिश्‍ते में पोते हैं। जबकि गायत्री रियल एस्टेट टाइकून संदीप रहेजा की बेटी हैं।

नीता और ईशा सगाई समारोह में हुई शामिल
सगाई समारोह 23 नवंबर को लॉस एंजिलिस में हुआ। इसमें केवल पारिवारिक लोग ही शामिल हुए। इस हाई-प्रोफाइल समारोह में मेसवानी और रहेजा परिवार के अलावा नीता अंबानी और उनकी बेटी ईशा अंबानी भी मौजूद रहीं। ईशान की माता का नाम एलिना मेसवानी जबकि गायत्री की मां का नाम दुर्गा रहेजा है।

यह भी पढ़ें:- Covid-19 के नए वैरिएंट के खौफ से Indian Billionaires की 1.80 लाख करोड़ संपत्‍त‍ि डूबी

बचपन के दोस्‍त हैं ईशान और गायत्री
ईशान और गायत्री बचपन से एक—दोनों का जानते हैं। शादी की तारीफ अभी फाइनल नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही दोनों विवाह के बंधन में बंध जाएंगे। इस बीच ईशान की अंगूठी पहनाते हुए एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है।

निखिल मेसवानी पिता है रिलायंस के फाउंडर मेंबर में से एक
वास्‍तव में धीरूभाई अंबानी की बड़ी बहन त्रिलोचना बेन के बेटे का नाम रसिकलाल मेसवानी हैं, जोकि रिलायंस कंपनी के फाउंडर डायरेक्‍टर्स में से एक हैं। उन्‍हीं के बड़े बेटे का नाम है निख‍िल मेसवानी। निख‍िल ने 1986 में रिलायंस को ज्‍वाइन किया था। इस समय निख‍िल मेसवानी रिलायंस के बोर्ड में एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर हैं। साथ ही मुकेश अंबानी के काफी करीबी लोगों में माने जाते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios