Asianet News HindiAsianet News Hindi

Mukesh Ambani खरीदेंगे Armani, Diesel, Burberry को सप्लाई करने वाली टेक्सटाइल कंपनी, देखें डील की रकम

Sintex Industries को खरीदने की दौड़ में रिलायंस इंडस्ट्रीज और Welspun आगे चल रही हैं।  मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी  ने Asstes Care & Reconstruction Enterprise (ACRE) के साथ मिलकर 2,863 करोड़ रुपये का रिजॉल्यूशन प्लान ऑफर किया है।

Mukesh Ambani will buy the textile company supplying Armani, Diesel, Burberry Sintex Industries business news rps
Author
Bhopal, First Published Jan 11, 2022, 5:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक और भारत के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी लगातार नए-नए कारोबार में हाथ आजमा रहे हैं। अमेरिका में लग्जरी होटल खरीदने के बाद रिलायंस कंपनी अब बैंकरप्ट टेक्सटाइल कंपनी Sintex Industries को खरीदने जा रही है। इसके लिए करीब 3,000 करोड़ रुपये इंवेस्ट करने की स्कीम प्लान की गई है। 

वेलस्पन कंपनी भी होड़ में है आगे
रिलायंस और वेलस्पन (Welspun) इस दिवालिया घोषित हो चुकी कंपनी को खरीदने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। रिलायंस ने एसेट्स केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज लिमिटेड (Assets Care & Reconstruction Enterprise Ltd) के द्वारा  2863 करोड़ रुपये का रिजॉल्यूशन प्लान पेश किया है इसमें lenders के लिए 10 फीसदी इक्विटी शामिल है।

कर्जदाताओं को 10 फीसदी इक्विटी का प्लान
ईटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिंटेक्स इंडस्ट्रीज को खरीदने की दौड़ में रिलायंस इंडस्ट्रीज और Welspun आगे चल रही हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने Asstes Care & Reconstruction Enterprise (ACRE) के साथ मिलकर 2,863 करोड़ रुपये का रिजॉल्यूशन प्लान ऑफर किया है। इस प्लान में कर्जदाताओं को 10 फीसदी इक्विटी देने का प्रस्ताव भी शामिल है। 
अपडेट जारी है.. 

दो कंपनियों को में से चुनना क्रेता
रिपोर्ट के मुताबिक, RIL और ACRE ने मिलकर जो प्लान तैयार किया है, Welspun Group की ईजीगो टेक्सटाइल प्राइवेट लिमिटेड भी लगभग ऐसा ही प्लान लेकर आई है। टेक्सटाइल ग्रुप को खरीदने के लिए  बड़े चार ऑफर मिले थे। इनमें से दो को शॉर्टलिस्ट किया गया है। दोनों कंपनियों के ऑफर में कुछ शर्तों का का ही अंतर है। इस वजह से यह तय कर पाना कठनि हो रहा है कि दोनों कंपनियों में से किसका ऑफर स्वीकार किया जाए। 

 लक्जरी फैशन ब्रांड की पहली पसंद है सिंटेक्स इंडस्ट्रीज
सिंटेक्स इंडस्ट्रीज टेक्सटाइल क्षेत्र की दिग्गज कंपनी में शुमार की जाती है। Armani, Hugo Boss, Diesel और Burberry जैसे लक्जरी फैशन ब्रांड इस कंपनी से कपड़ा खरीदते हैं। सिंटेक्स पर 27 ऋणदाताओं का कुल 7,534.60 करोड़ रुपये बकाया है। इसे खरीदने के लिए दो अन्य कंपनियों GHCL Ltd और Himatsingka Ventures Pvt Ltd ने भी बोलियां लगाई थी। जो अब रेस से बाहर हो गई हैं।

यह भी पढ़ें
Royal Enfield Classic 350, Himalayan, Meteor मोटरसाइकिल के दामों में भारी इजाफा, अब चुकानी होगी इतनी कीमत
Skoda की 2022 Enyaq iV देगी 535 किमी की रेंज, लॉन्च से पहले कंपनी ने दिखाई बेमिसाल झलक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios