Asianet News Hindi

जल्द लॉन्च होगा Paytm Credit Card, कैशबैक के साथ जानें क्या मिलेंगे दूसरे फीचर्स

Paytm अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की तैयारी में लगी है। पेटीएम ने घोषणा की है कि वह ‘नेक्स्ट जनरेशन क्रेडिट कार्ड्स’ बनाने  की योजना पर काम कर रही है।

Paytm credit card to launch soon, users will get cashback, reward points including other features MJA
Author
New Delhi, First Published Oct 19, 2020, 4:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। Paytm अपना क्रेडिट कार्ड (Credit Card) लॉन्च करने की तैयारी में लगी है। पेटीएम ने घोषणा की है कि वह ‘नेक्स्ट जनरेशन क्रेडिट कार्ड्स’ बनाने  की योजना पर काम कर रही है। इसके लिए वह क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनियों के साथ साझेदारी करेगी। बता दें कि Paytm के यूजर्स की संख्या करीब 15 से लेकर 20 करोड़ के आसपास है। कंपनी की योजना एक से डेढ़ साल के बीच लगभग 20 लाख क्रेडिट कार्ड जारी करने की है।

ऐप पर हो रही है डिजिटल डिजाइनिंग
Paytm क्रेडिट कार्ड के लिए अपने ऐप पर इनोवेटिव डिजिटल एक्सपीरियंस डिजाइन कर रही है। इस क्रेडिट कार्ड से यूजर अपने खर्च को मैनेज कर सकेंगे। यूजर्स का कार्ड के इस्तेमाल पर पूरा नियंत्रण रहेगा। Paytm ने कहा है कि कंपनी का मकसद इस सर्विस से रियल टाइम में अपने ट्रांजैक्शन्स को मैनेज करने की सुविधा देना है। यह सुविधा इंस्टेंट वन टच सर्विसेस से लैस होगी। इसमें सिक्योरिटी पिन नंबर बदलना, पता अपडेट करना, कार्ड खोने की स्थिति में या फ्रॉड होने से रोकने के लिए कार्ड ब्लॉक करने, डुप्लीकेट कार्ड जारी करने और बकाया क्रेडिट लिमिट देखने का ऑप्शन शामिल होगा। 

बैंक जाने की नहीं होगी जरूरत
कंपनी का कहना है कि इस क्रेडिट कार्ड में इतने फीचर्स शामिल किए जाएंगे कि यूजर्स को को बैंक जाने या कस्टमर सपोर्ट सर्विस को कॉल करने की जरूरत नहीं होगी। क्रेडिट कार्ड अकाउंट से जुड़ी सभी सर्विस पेटीएम ऐप पर ही उपलब्ध कराई जाएगी। पेटीएम क्रेडिट कार्ड के दूसरे फीचर्स में कॉन्टैक्टलेस पेमेंट और इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन्स स्विच ऑफ करना भी शामिल रहेगा। पेटीएम फ्रॉड ट्रांजैक्शन्स के लिए इन्श्योरेंस प्रोटेक्शन भी देगी।

रिवॉर्ड पॉइंट्स नहीं होंगे एक्सपायर
पेटीएम अपने कैशबैक और रिवॉर्ड मॉडल को पेटीएम क्रेडिट कार्ड के साथ जारी रखेगी। कार्ड के जरिए किए जाने वाले हर ट्रांजैक्शन पर कैशबैक के साथ रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलेंगे। यूजर्स को जो रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलेंगे, उनकी कोई एक्सपायरी डेट नहीं होगी। यूजर्स इन्हें पेटीएम इकोसिस्टम में पेमेंट्स के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। कैशबक पेटीएम गिफ्ट वाउचर्स के रूप में मिलेगा और इसे कहीं भी खर्च किया जा सकेगा। क्रेडिट कार्ड पर यूजर्स को लाइफस्टाइल बेनिफिट्स भी मिलेंगे, जो डिस्काउंट वाउचर्स और ट्रैवल, एंटरटेनमेंट, फूड व ऐसी दूसरी कई कैटेगरी में कॉम्प्लिमेंटरी मेंबरशिप के रूप में होंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios