Asianet News Hindi

बढ़ रहा है क्रेडिट कार्ड का बिजनेस, PNB ने बनाई नई कंपनी, लोगों को मिलेगा इसका फायदा

क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का बिजनेस लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। करीब-करीब सभी बैंकों ने अपने क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं। वहीं, सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने क्रेडिट कार्ड के बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए एक सब्सिडियरी कंपनी का गठन किया है।

Punjab National Bank incorporates new entity pnb card services know details MJA
Author
New Delhi, First Published Mar 18, 2021, 11:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का बिजनेस लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। करीब-करीब सभी बैंकों ने अपने क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं। वहीं, सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने क्रेडिट कार्ड के बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए एक सब्सिडियरी कंपनी का गठन किया है। पंजाब नेशनल बैंक ने इसके बारे में शेयर बाजार को सूचना दी है। इसमें कहा गया है कि पंजाब नेशनल बैंक की सब्सिडियरी यूनिट पीएनबी कार्ड्स एंड सर्विसेस लि. (PNB Cards and Services Ltd) का गठन रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, दिल्ली द्वारा 16 मार्च, 2021 को किया गया। यह सब्सिडियरी यूनिट बैंक के क्रेडिट कार्ड बिजनेस से जुड़ा कामकाज देखेगी।

4.3 करोड़ से ज्यादा हैं कंपनी के यूजर्स
बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक के क्रेडिट कार्ड यूजर्स की संख्या दिसंबर 2020 में 4.3 करोड़ से ज्यादा थी। इस क्रेडिट कार्ड कंपनी की अधिकृत पूंजी 25 करोड़ रुपए और चुकता पूंजी 15 करोड़ रुपए है। 

PNB ने ग्राहकों को किया अलर्ट
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के आदेश के बाद देशभर के बैंक अपने ग्राहकों को किसी भी तरह के बैंकिंग फ्रॉड को लेकर अलर्ट जारी कर रहे हैं। हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक ने भी अपने ग्राहकों को बैंकिंग धोखाधड़ी को लेकर अलर्ट जारी किया है। बता दें कि बीते कुछ महीने में बैंकिंग फ्रॉड के काफी मामले सामने आए हैं। पीएनबी ने कहा है कि डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते वक्त हमेशा सतर्क रहें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios