Asianet News HindiAsianet News Hindi

आखिरी बार पत्नी के साथ यहां दिखे थे राकेश झुनझुनवाला, हफ्तेभर बाद ही कह गए दुनिया को अलविदा

शेयर मार्केट इन्वेस्टर और बिजनेसमैन राकेश झुनझुनवाला का रविवार 14 अगस्त की सुबह निधन हो गया। वे 62 साल के थे। उन्होंने मुंबई के ब्रीचकैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। झुनझुनवाला आखिरी बार हफ्तेभर पहले मुंबई एयरपोर्ट पर एक इवेंट में नजर आए थे। 

Rakesh Jhunjhunwala was last seen with wife at the launch of Akasa Air kpg
Author
Mumbai, First Published Aug 14, 2022, 4:06 PM IST

Rakesh Jhunjhunwala Death: भारत के सबसे बड़े शेयर मार्केट इन्वेस्टर में शुमार राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह निधन हो गया। वे 62 साल के थे। उन्होंने मुंबई के ब्रीचकैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। झुनझुनवाला ने तब से शेयर मार्केट में पैसा लगाना शुरू कर दिया था, जब बाजार महज 150 प्वाइंट पर था। आज के वक्त में सेंसेक्स 60 हजार के पास चल रहा है। बता दें कि राकेश झुनझुनवाला को आखिरी बार हफ्तेभर पहले मुंबई के एक इवेंट में देखा गया था। इस इवेंट में वो अपनी पत्नी रेखा के साथ पहुंचे थे। 

आखिरी बार यहां नजर आए थे झुनझुनवाला : 
दरअसल, राकेश झुनझुनवाला 7 अगस्त को अकासा एयर की पहली उड़ान के लॉन्चिंग इवेंट में पहुंचे थे। इस दौरान मुंबई एयरपोर्ट पर उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला भी थीं। इस इवेंट में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। राकेश झुनझुनवाला ने यहां ने अकासा एयर की लॉन्चिंग के मौके पर कहा था- मैं सिंधिया जी को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि लोग कहते हैं कि भारत में बहुत खराब नौकरशाही है। लेकिन नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हमें जो सहयोग दिया है, वो काबिल-ए-तारीफ है।

मुंबई-अहमदाबाद रूट पर आकासा की पहली उड़ान :  
अकासा एयर के लॉन्चिंग इवेंट पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा मंत्री वीके सिंह भी मौजूद थे। बता दें कि आकासा एयर की पहली फ्लाइट ने मुंबई-अहमदाबाद रूट पर उड़ान भरी थी। झुनझुनवाला के निधन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा- झुनझुनवाला न केवल एक चतुर और तेज तर्रार बिजनेसमैन थे, बल्कि उन्हें भारत की तरक्की पर बहुत ज्यादा भरोसा था और वे इसपर लगातार निवेश भी करते थे। उनके परिवार और परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।  

37 साल में खड़ा किया 46 हजार करोड़ का साम्राज्य : 
राकेश झुनझुनवाला ने 1985 में 5 हजार रुपए से शेयर बाजार में निवेश शुरू किया था। तब से अब यानी 37 साल बाद उनकी प्रॉपर्टी 5.8 अरब डॉलर (करीब 46 हजार करोड़ रुपए) है। राकेश को सबसे ज्यादा फायदा टाटा कंपनी के स्टॉक टाइटन से हुआ। 2017 में इस शेयर में तेजी के चलते उन्होंने एक ही दिन में 900 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था। राकेश की अपनी कंपनी है, जिससे वो शेयरों में इन्वेस्ट करते थे। इसका नाम RARE इंटरप्राइजेज है। इसमें शुरुआती RA का मतलब राकेश और बाद के RE का नाम उनकी पत्नी रेखा का है। 

ये भी देखें : 

राकेश झुनझुनवाला अपने पीछे छोड़ गए भरा-पूरा परिवार, जानें फैमिली में पत्नी के अलावा और कौन-कौन

14 मंजिला आलीशान घर, लग्जरी गाड़ियां और एयरलाइन; इतने हजार करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक थे राकेश झुनझुनवाला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios