Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिकॉर्ड हाई पर RIL के शेयर पहुंचने से बढ़ी मुकेश अंबानी की दौलत, आज ऐसा रहा बाजार का हाल

आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। शेयरों में 2 फीसदी की छलांग के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपए के पार चला गया। रिलायंस के शेयर आज अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर 1,938.80 रुपए पर पहुंच गए।

Reliance Industries shares record high, Mukesh Ambani networth rises by 2 point according to Forbes MJA
Author
New Delhi, First Published Jul 13, 2020, 4:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। शेयरों में 2 फीसदी की छलांग के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपए के पार चला गया। रिलायंस के शेयर आज अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर 1,938.80 रुपए पर पहुंच गए। इसी के साथ फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियनेयर की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी 72.4 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ सातवें स्थान पर आ गए। उनकी संपत्ति में 2.5 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा है कि उसने वायरलेस टेक्नोलॉजी क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनियों में एक क्वालकॉम को मामूली हिस्सेदारी बेच कर 730 करोड़ रुपए जुटाए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज अब तक अलग-अलग निवेशकों को 1.18 लाख करोड़ रुपए की हिस्सेदारी बेच चुकी है। 

दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी
बता दें कि फोर्ब्स की दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में एशिया से सिर्फ मुकेश अंबानी का ही नाम है। मुकेश अंबानी ने वॉरेन बफे, लैरी पेज और सर्जी ब्रिन को भी पीछे छोड़ दिया है। 20 जून को मुकेश अंबानी फोर्ब्स की लिस्ट में नौवें स्थान पर थे। फोर्ब्स के रियल टाइम बिलियनेयर रैंकिंग में रोज उतार-चढ़ाव की जानकारी दी जाती है। दुनिया के अलग-अलग शेयर बाजारों के खुलने के 5 मिनट बाद यह इंडेक्स को अपडेट किया जाता है। 

घरेलू शेयर बाजार में तेजी
बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में आज तेजी बनी रही। आज ट्रेडिंग के अंत में सेंसेक्स में 99 अंकों की तेजी रही है और यह 36,693.69 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी भी 47 अंकों की तेजी के साथ 10800 के पार 10,815.20 के सतर पर बंद हुआ। आज के कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में बिकवाली रही, जबकि आईटी शेयरों में तेजी रही। टेक महिंद्रा, आरआईएल और एचसीएल टेक आज के टॉप गेनर्स रहे हैं। बजाज फाइनेंस में सबसे ज्यादा गिरावट रही। ग्लोबल संकेतों की बात करें तो शुक्रवार के कारोबार में डाउ जोंस 369.21 अंकों यानी 1.44 फीसदी की तेजी के साथ 26,075 के स्तर पर बंद हुआ था, वहीं एशियाई बाजारों में भी तेजी देखी गई।    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios