Asianet News Hindi

Reliance AGM: 20 लाख लोगों का वैक्सीनेशन करवाने वाली RIL सबसे बड़ी संस्था, मिशन वैक्सीन के तहत जुड़े कई लोग

RIL का मिशन वैक्सीन सुरक्षा भारत के सबसे बड़े कॉर्पोरेट वैक्सीन अभियानों में से एक है, जिसमें रिटायर कर्मचारियों, पार्टनर कंपनी के कर्मचारियों और उनके परिवारों सहित 20 लाख लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाई गई है।

RIL Mission Vaccine Suraksha is One of Indias Largest Corporate Vaccination Drives dva
Author
Mumbai, First Published Jun 24, 2021, 3:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM 2021) शुरू हो गई है। कोरोना महामारी के कारण इस बार मीटिंग वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए हो रही है। मीटिंग की शुरुआत में सबसे पहले कोरोना के कारण जिन कर्मचारियों की मौत हुई है उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है। बता दें कि रिलायंस फाउंडेशन ने देश भर के 109 शहरों में 116 कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंपन लगाए हैं।

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जानकारी दी और कहा कि 'RIL का मिशन वैक्सीन सुरक्षा भारत के सबसे बड़े कॉर्पोरेट वैक्सीन अभियानों में से एक है, जिसमें रिटायर कर्मचारियों, पार्टनर कंपनी के कर्मचारियों और उनके परिवारों सहित 20 लाख लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाई गई है।' नीता अंबानी ने कहा कि 'रिलायंस प्लेटफॉर्म में एक दिन में एक लाख वैक्सीन लगाने की क्षमता है और इस संख्या को और बढ़ाया जाएगा।' बता दें कि फाउंडेशन ने अपने भौतिक और डिजिटल प्लेटफॉर्म, JioHealthHub पर सभी लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन प्रोसेस को आसान और सुलभ बना दिया है। 

उन्होंने आगे कहा कि 'बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन अब भारत की सबसे बड़ी और तत्काल प्राथमिकता है। यह इस संकट से निकलने का सबसे विश्वसनीय तरीका है। और इसे कम से कम समय में हासिल करने के लिए, भारत सरकार ने हाल ही में निजी उद्यमों और अस्पतालों को इस प्रयास में शामिल होने की अनुमति दी है। हम इस साल के आखिर तक सभी भारतीयों को टीकाकरण के मिशन को पूरा करने की दिशा में अन्य कॉर्पोरेट और स्थानीय अधिकारियों के साथ साझेदारी करने की उम्मीद करते हैं।' 

5G को लेकर मेगा प्लान
कंपनी इस साल अपनी 5G सर्विसेज भी शुरू कर सकती है। इसे लेकर जोरों- शोरों से काम चल रहा है। इसके साथ AGM कीनोट में Jio की कम कीमत वाले लैपटॉप को लाने की भी उम्मीद है। 

बता दें कि ये रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं AGM आज दोपहर 2 बजे शुरू हुई है। ये AGM आप ऑनलाइन देख सकते हैं। आप RIL चेयरमैन मुकेश अंबानी का भाषण रिलायंस के यूट्यूब चैनल The Flame Of Truth, Jio, फेसबुक और ट्विटर पर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Reliance AGM 2021: मुकेश अंबानी ने कहा- कारोबार बढ़ा, 5.4 लाख करोड़ की कमाई, 75 हजार को रोजगार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios