Asianet News HindiAsianet News Hindi

S&P डाउ जोन्स इंडिसेस 2021 में लॉन्च करेगी क्रिप्टोकरंसी इंडेक्स, वर्चुअल करंसी कंपनी लुक्का से लेगी आंकड़े

S&P ग्लोबल की डेटा प्रोवाइडर कंपनी S&P डाउ जोन्स इंडिसेस (S&P DJI) 2021 में क्रिप्टोकरंसी इंडिसेस लॉन्च करने जा रही है। 
 

S and P Dow Jones Indices to launch crypto currency indexes in 2021, virtual currency company Lucca will provide data MJA
Author
New Delhi, First Published Dec 5, 2020, 11:01 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। S&P ग्लोबल की डेटा प्रोवाइडर कंपनी S&P डाउ जोन्स इंडिसेस (S&P DJI) 2021 में क्रिप्टोकरंसी इंडिसेस लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ब्रांडेड प्रोडक्ट्स क्रिप्टोकरंसी इंडिसेस के लिए न्यूयॉर्क की वर्चुअल करंसी कंपनी लुक्का (Lucca) से डेटा लेगी। जानकारी के मुताबिक, लुक्का (Lucca) एसएंडपी डाउ जोन्स इंडिसेस को 550 से ज्यादा टॉप ट्रेडेड कॉइन के आंकड़े मुहैया कराएगी। 

जारी किया बयान
S&P डाउ जोन्स इंडिसेस और लुक्का (Lucca) ने एक जॉइंट स्टेटमेंट में कहा है कि एसएंडपी के क्लाइंट्स क्रिप्टोकरंसी पर कस्टमाइज्ड इंडिसेस और दूसरे बेंचमार्किग टूल्स बनाने के लिए इंडेक्स प्रोवाइडर के साथ मिल कर काम करेंगे। S&P डाउ जोन्स इंडिसेस और लुक्का ने उम्मीद जताई है कि भरोसेमंद प्राइसिंग डेटा से इन्वेस्टर्स के लिए बेहतर एसेट क्लास को हासिल करने में आसानी होगी। 

डिजिटल एसेट बन रही क्रिप्टोकरंसी
एक रिपोर्ट के मुताबिक, S&P डाउ जोन्स इंडिसेस (S&P DJI) का मानना है कि क्रिप्टोकरंसी जैसे डिजिटल एसेट तेजी से उभर रहे हैं। इसलिए एक स्वतंत्र, भरोसेमंद और यूजर फ्रेंडली बेंचमार्क का बनाया जाना बेहद जरूरी है। दुनिया के सबसे जाने-माने इंडेक्स प्रोवाइडर के क्रिप्टोकरंसी इंडिसेस लॉन्च करने से इसे मुख्य धारा का एसेट क्लास बनने में मदद मिलेगी। इस क्षेत्र में बेहतर रिटर्न को देखते हुए निवेश बढ़ता जा रहा है। 

बिटकॉइन में मिला 170 फीसदी रिटर्न
कॉइनमार्केटकैप डॉट कॉम (coinmarketcap.com) के मुताबिक, शुक्रवार शाम 7.30 बजे बिटकॉइन (Bitcoin) 19.029.78 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था। मंगलवार, 1 दिसंबर को इसने 19,411.01 डॉलर का स्तर हासिल कर लिया था। जानकारी के मुताबिक, इस साल बिटकॉइन में करीब 170 फीसदी तक रिटर्न मिला है।  


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios