Asianet News Hindi

गौतम अडानी को झटका, 43,500 करोड़ रुपये के शेयर फ्रीज, 20 फीसदी तक गिरे शेयर

 रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती एक घंटे के कारोबार के भीतर कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी तक की गिरावट आई, जिसकी वजह से अडाणी की संपत्ति को 7.6 अरब डॉलर यानी 55 हजार करोड़ रुपये की कमी देखी गई।  

setback for gautam adani worth of adani companies shares frozen pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 14, 2021, 1:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क. भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडाणी को बड़ा झटका लगा है। नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड ने तीन विदेशी फंड्स Albula इन्वेस्टमेंट फंड, क्रेस्टा फंड और एपीएमएस इन्वेस्टमेंट फंड के खाते फ्रीज कर दिए हैं। इनके पास अडाणी ग्रुप की चार कंपनियों के 43,500 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के शेयर हैं। इसके बाद अडाणी ग्रुप के शेयर में गिरावट देखी गई है।

इसे भी पढ़ें- इंदौर की इस खूबसूरत लड़की पर आया था कुमार मंगलम बिड़ला का दिल, शादी के बाद इस तरह करती थी पति की मदद

उनकी कई कंपनियों में लोअर सर्किट तक लग गया है। रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती एक घंटे के कारोबार के भीतर कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी तक की गिरावट आई, जिसकी वजह से अडाणी की संपत्ति को 7.6 अरब डॉलर यानी 55 हजार करोड़ रुपये की कमी देखी गई।  NSDL की वेबसाइट के मुताबिक इन अकाउंट्स को 31 मई को या उससे पहले फ्रीज किया गया था।

किस कंपनी के कितने शेयर गिरे
अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 15 फीसदी, अडानी पोर्ट्स एंड इकोनॉमिक जोन 14 फीसदी, अडानी पावर 5 फीसदी, अडानी ट्रांसमिशन 5 फीसदी, अडानी ग्रीन एनर्जी 5 फीसदी, अडानी टोटल गैस 5 में फीसदी की गिरावट देखी गई है।

इसे भी पढ़ें- पैनकार्ड कार्ड इनएक्टिव होने से बंद हो जाएंगी आपकी ये सुविधाएं, जानें आधार से लिंक करना क्यों है जरूरी

क्यों फ्रीज हुए अकाउंट
कस्टोडियन बैंकों और विदेशी निवेशकों को हैंडल कर रही लॉ फर्म्स के मुताबिक इन विदेशी फंड्स ने बेनिफिशियल ऑनरशिप (beneficial ownership) के बारे में पूरी जानकारी नहीं है जिस कारण से उनके अकाउंट्स को फ्रीज कर दिए गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios