Asianet News HindiAsianet News Hindi

जनवरी 2020 में लॉन्च होगी TATA Altroz, आम आदमी के बजट में आएगी यह कार

टाटा मोटर्स अगले साल जनवरी में अपनी नई कार Altroz को बाजार में उतारने जा रही है। इस बात की पूष्टी कंपनी ने आधिकारिक टीजर को जारी कर दी। इसकी शुरुआती कीमत 5.50 लाख रुपए और 8.50 लाख रुपए तक होने की संभावना हो सकती है। 

TATA Altroz will launch next year January,  in pocket Price
Author
New Delhi, First Published Nov 23, 2019, 3:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अगले साल जनवरी में अपनी नई कार Altroz को बाजार में उतारने जा रही है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Maruti Suzuki Baleno, Hyundai Elite i20, Toyota Glanza, Honda Jazz और Volkswagen Polo से होगी। कार को पहली बार इसी साल के मार्च में हुए जेनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में दिखाई गई थी। इसकी शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपए ( ex-showroom)है।  

टाटा की नई Altroz 

TATA Altroz को जनवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा। इस बात की पूष्टी कंपनी ने आधिकारिक टीजर को जारी कर दी। इस वीडियो में कार से जुड़ी खास बातों को बताया गया है। टाटा की नई ब्रांडेड Altroz को दो कलर गोल्ड और ब्लू में बाजार में उतारा जाएगा। यह कार अपने सेगमेंट की पहली कार होगी, जिसमें 360 डिग्री कैमरा मिलेगा। कार में दो फोर स्टोक एलॉय व्हील, Lशेप LED DRLs और एक बूट लाइट दिया जा रहा है। 

 

 

डिजाइन 

नई TATA Altroz में एडवांस टेक्नोलॉजी दी जा रही है। इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन TFT क्लस्टर डिस्प्ले सिस्टम मिल रहा है। इस कार में स्पोर्टी ग्रील फीचर, दो स्लिम हेडलैंप और पीयनो ब्लैक ORVMs भी दिया जा रहा है। इसके रूफ की बात करें तो यह दो कलर में उपलब्ध होगा।

इंजन

टाटा के इस नई कार में दमदार इंजन दिया जा रहा है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 102 hp की शक्ति और 140Nm का टॉर्क पैदा करता है। हालांकि कंपनी ने अब तक इस कार के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। टाटा की नई Altroz को बीएस-6 नॉर्म्स को ध्यान में रख बनाया गया है। 

कीमत

इसकी शुरुआती कीमत 5.50 लाख रुपए और 8.50 लाख रुपए तक होने की संभावना हो सकती है। यह कार कंपनी की दूसरी कार होगी जो 2.0 डिजाइन पर होगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios