Asianet News HindiAsianet News Hindi

भविष्य की कार बनाने के लिए भारत की ये कंपनी लेगी BMW और चीन की कंपनी से मदद

 टाटा के स्वामित्व वाली जैगुआर लैंड रोवर जल्द प्रीमियम EV कार Jaguar XJ को लॉन्च करेगी। कंपनी जर्मन कार निर्माता BMW और चीन की ऑटोमोबाइल निर्माता Zhejiang Geely Holding Group Co के साथ मिलकर काम करने पर विचार कर रही है।

TATA MOTORS COULD TIE-UP WITH GEELY AND BMW FOR JLR NEW EV CAR
Author
Mumbai, First Published Nov 12, 2019, 8:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. टाटा संस के चेयरमैन एन चन्द्रशेखरन ने महिने के शुरुआत में ही जैगुआर लैंड रोवर को बेचने के तमाम अफवाहों पर विराम लगा दिया था। उन्होने कहा था कि टाटा और जेएलआर एक साथ कारोबार करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम कंपनी में नए परिवर्तन की ओर काम कर रहे हैं। जिसमें भविष्य के नए व्यापार मॉडल शामिल है।

BMW और Geely के साथ टाटा करेगी?

दरअसल कंपनी नई प्रीमियम EV कार बनाने के लिए जर्मन कार निर्माता BMW और चीन की ऑटोमोबाइल निर्माता Zhejiang Geely Holding Group Co के साथ मिलकर काम करने पर विचार कर रही है। टाटा का Geely और BMW के साथ काम करने पर माना जा रहा है कि कंपनी नई तकनीकी और भारी निवेश के लिए अप्रोच कर रही है। हालांकि दोनों कंपनियों ने अभी इस पर किसी भी तरह का बयान देने से बच रही हैं। 

TATA MOTORS COULD TIE-UP WITH GEELY AND BMW FOR JLR NEW EV CAR

Jaguar XJ 

बता दें कि जैगुआर लैंड रोवर और BMW अगली पीढ़ी की इलेक्ट्रोनिक कार की इकाई के निर्माण पर काम करने की बात की थी। जिसका निर्माण जर्मनी के म्यूनिक शहर में अलग अलग इकाई का निर्माण होगा। हालांकि जैगुआर लैंड रोवर ने साल 2020 में EV का निर्माण शुरू करने की बात पहले ही बता चुकी है। इसका पहला मॉडल Jaguar XJ होगा, जो पूरी तरह इलेक्ट्रिक होगी। Jaguar XJ 50 जिसको साल 2018 में लॉन्च कियाा चुका है, जिसकी शुरुआती कीमत करीब 1.11 करोड़ रुपए ( Ex-showrrom) है। इसका इंजन 2993 सीसी का है। अभी जैगुआर का बैटरी असेंबली सेंटर हैम्स हॉल में है। इसकी क्षमता करीब 1.5 लाख की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios