Asianet News HindiAsianet News Hindi

1 लाख रु लगाया तो 9 दिन में मिला 2 लाख...जानें आज शेयर बाजार में क्या हुआ कि निवेशकों को हुआ बंपर फायदा

तत्व चिंतन फार्मा केम के शेयरों ने गुरुवार को शेयर बाजार में बंपर डेब्यू किया, जिससे कंपनी के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) में निवेश करने वाले लोगों का पैसा दोगुना हो गया। तत्त्व चिंतन के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 2,111.8 रुपए प्रति शेयर लिस्टिंग हुई।  

Tatva Chintan Pharma Chem shares return double profit to investors in 9 days
Author
New Delhi, First Published Jul 29, 2021, 1:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. IPO का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। इसकी वजह है कंपनी का लिस्टिंग गेन। कुछ दिनों पहले जोमैटो की लिस्टिंग हुई, जिसमें शेयर होल्डर्स को बंपर फायदा हुआ। अब गुरुवार को तत्व चिंतन फार्मा शेयर बाजार में लिस्ट हुई, जिसके बाद शेयर होल्डर्स को 100% से ज्यादा का फायदा हुआ। 

जिसने भी पैसा लगाया, उसका डबल वापस मिला
तत्व चिंतन फार्मा केम के शेयरों ने गुरुवार को शेयर बाजार में बंपर डेब्यू किया, जिससे कंपनी के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) में निवेश करने वाले लोगों का पैसा दोगुना हो गया। तत्त्व चिंतन के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 2,111.8 रुपए प्रति शेयर लिस्टिंग हुई। IPO इश्यू प्राइज 1083 रुपए प्रति इक्विटी शेयर था। वहीं बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BCE) में कंपनी के शेयर इश्यू प्राइस पर 120 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ 2,416 रुपये पर लिस्ट हुए।

2309 रुपए प्रति शेयर तक पहुंचा भाव
सुबह 11:55 बजे दोनों बेंचमार्क शेयर बाजार सूचकांकों पर शेयरों में और तेजी आई। एनएसई पर तत्त्व चिंता 113 फीसदी की तेजी के साथ इश्यू प्राइस पर 2,309 रुपए प्रति शेयर पर पहुंच गया। बीएसई पर यह बढ़कर 2,306 रुपए प्रति शेयर हो गया। बढ़िया रिकॉर्ड की वजह से भविष्य में भी कंपनी अच्छा कर सकती है। 

9 दिन में शेयर में लगा पैसा हुआ डबल
कंपनी का 500 करोड़ रुपए का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 16 जुलाई को खुला था और 20 जुलाई को बंद हुआ था। कुछ दिन पहले आईपीओ के लिए शेयर आवंटन को अंतिम रूप दिया गया था।  

कंपनी के आईपीओ को निवेशकों से जोरदार प्रतिक्रिया मिली। ग्रे मार्केट प्रीमियम ने भी शेयर बाजार में मजबूत लिस्टिंग का संकेत था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios