Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ ये शख्स निकला आगे, हर सेकेंड में कमाए 67 लाख रुपए

एलन मस्क दुनिया के चौथे सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। दरअसल सोमवार को उनकी कंपनी के शेयर 11 प्रतिशत बढ़े, जिससे उन्होनें हर सेकेंड 67 लाख रुपये कमाए। इस साल अबतक उनकी संपत्ति में 57 बिलियन डॉलर का इजाफा को चुका है।

tesla ceo elon musk became fourth richest person in the world, he earned 67 lakh per second dva
Author
Mumbai, First Published Aug 18, 2020, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क : मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ स्पेसएक्स के मालिक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के चौथे सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। दरअसल सोमवार को उनकी कंपनी के शेयर 11 प्रतिशत बढ़े, जिससे उन्होनें हर सेकेंड 67 लाख रुपये कमाए। इस साल अबतक उनकी संपत्ति में 57 बिलियन डॉलर का इजाफा को चुका है। बता दें कि एलन मस्क से पहले भारत के टॉप बिज़नेसमैन मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में चौथे नंबर पर थे। 

17 अगस्त को चढ़ी कामयाबी की सीढ़ी 
17 अगस्त को एलन की कंपनी टेस्ला के शेयर में भारी उछाल देखा गया। इन शेयर में 11 फीसदी की बढ़त हुई, जिसके कारण एलन ने हर सेकेंड में 67 लाख रुपए कमाए। सिर्फ एक दिन की कमाई से उनकी कुल संपत्ति में 7.8 अरब डॉलर का इजाफा हुआ। एलन की संपत्ति अब 84.4 अरब डॉलर हो गई हैं। बताया जा रहा हैं कि इस साल टेस्ला के शेयर 339 फीसदी तक जंप कर चुके है।

कैसी हैं टेस्ला कंपनी 
अमेरिका की टेस्ला मोटर्स इलेक्ट्रिक कार बनाती है जो गैसोलीन कार की तुलना में बेहतर और तेज हैं। कंपनी ने 2008 में अपना पहली गाड़ी लॉन्च की थी। गाड़ी के डिजाइन में एलन मस्क ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 10 जून 2020 को टेस्ला टोयोटा को पीछे छोड़ दुनिया की सबसे वैल्युएबल कंपनी बन गई। टेस्ला के वैल्युएशन में उछाल का क्रेडिट टेस्ला सेमी कमर्शियल ट्रक के उत्पादन को बढ़ाने के निर्णय को दिया जाता है। 

कौन हैं एलन मस्क से आगे
दुनिया के सबसे अमीर लोगों की बात की जाए तो, ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक अमेजन कंपनी के मालिक जेफ बेजोस 188 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर 121 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स आते है और 99 अरब डॉलर के साथ मार्क जुकरबर्ग तीसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मुकेश अंबानी थे पर पिछले कुछ समय से रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट देखने को मिली है। यही वजह है कि मुकेश अंबानी की संपत्ति में गिरावट दर्ज की गई है। फिलहाल मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 78.8 अरब डॉलर के आस-पास है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios