Asianet News HindiAsianet News Hindi

180 सेकंड में इस कंपनी ने 900 कर्मचारियां को दिखाया बाहर का रास्‍ता, जानिए क्‍या बताया कारण

अमरीकी कंपनी ने कंपनी के सीईओ ने अपने कर्मचारियों की जूम मीटिंग (Zoom Meeting) बुलाई और काम से बाहर निकालने का फरमान सुना दिया। खास बात तो ये है कि अमरीका हॉलिडे सीजन शुरू होने वाला है।

this company fired 900 employees in 80 seconds, know the reason ssa
Author
New Delhi, First Published Dec 7, 2021, 2:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। अमरीका की एक कंपनी ने अपने 900 कर्मचारियों को निकालने के लिए सिर्फ 3 मिनट यानी 180 सेकंड का ही समय लिया। ताज्‍जुब की बात तो ये है कि यह फैसला तब लिया गया है जब अमरीका में हॉलिडे सीजन शुरू होने वाला है। इस कंपनी का नाम बेटर.कॉम (Better.Com) है और इसके सीईओ का नाम विशाल गर्ग है। पिछले हफ्ते बुधवार को कंपनी कर्मचारियों की जूम मीटिंग (Zoom Meeting) बुलाई गई और काम पर ना आने के लिए बोल दिया गया। कंपनी ने कुल स्‍टॉफ से 15 फीसदी को बाहर का रास्‍ता दिखाया गया है। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेटर.कॉम ने अपने इस फैसले के बारे में किसी को जानकारी नहीं थी। इसका मतलब है कि कंपनी कर्मचारियों को नौकरी से निकालने से पहले नोटिस नहीं दिया गया। कंपनी का कारोबार फाइनेंस सेक्‍टर में है।

इस तरह से दुनिया में फैली खबर
यह दुनिया में कंपनी कर्मचारी के एक सोशल मीड‍िया पोस्‍ट के माध्‍यम से फैल गई। जिसमें कर्मचारी की ओर से एक छोटा सा वीडियो पोस्‍ट किया था। उस वीडियो में इसमें कर्मचारी ने कहा कि उसे महज तीन मिनट में पिंक स्‍लि‍प थमा दी गई, इसका मतलब है किे नौकरी से निकाल दिया गया। कंपनी के सीईओ विशाल गर्ग अपने अपने कर्मचारियों को निकालने का फैसला इसी तरह से लेते हैं। वीडियो में कर्मचारी ने आगे कहा कि बॉस ने कहा कि वे एक वे एक बुरी खबर लेकर आए हैं। कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला लिया जा चुका है। जोकि तत्‍काल प्रभाव से लागू होगा। वो एक अनलकी ग्रुप से जुड़ें है जिसके लिए उन्‍हें यह फैसला लेना पड़ रहा है। मीटिंग में बॉस ने कहा कि मार्केट चेंज हो रहा है, हमें जिंदा रहने के लिए इसी के साथ चलना होगा।  मीड‍िया रिपोर्ट के अनुसार गर्ग की मॉर्गेज कंपनी को पिछले हफ्ते ही 75 करोड़ डॉलर कैश मिला था।

निकालने से पहले गर्ग ने कर्मचारियों को कहा
सीईओ विशाल गर्ग ने अपने कर्मचारियों को निकालने से पहले कहा कि उनका प्रोडक्‍शन ना के बराबर है। उसके उन्‍होंने कर्मचारियों पर आरोन लगाया कि आप लोग सिर्फ दो घंटे काम करते हैं। इससे पहले 2020 में गर्ग ने अपने कर्मचारियों पर आलसी होने का आरोप लगाया था। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार विशाल ने अपने पार्टनर को जिंदा जला देने की धमकी दी थी। इसका मतलब है कि कंपनी सीईओ कर्मचारियों को लेकर ट्रैक रिकॉर्ड पहले से ही खराब रहा है।

जापानी बैंक का है इंवेस्‍टमेंट
बेटर.कॉम में जापान का सॉफ्ट बैंक का रुपया लगा हुआ है। जिसकी वैल्‍यू मौजूदा समय में 7 अरब डॉलर है। गर्ग के अनुसार अपने करियर में दूसरी बार ऐसा फैसला ले रहे हैं। उन्‍होंने इस बात को भी माना कि‍ वो ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं करना चा‍ह‍ते हैं। पिछली बार जब उन्‍होंने इस फैसले को लिया था तो खूब रोए थे। गर्ग ने इसके बाद कहा कि आप लोगों को एचआर से ईमेल मिल जाएगा।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios