Asianet News HindiAsianet News Hindi

ई-व्हीकल के फ्यूचर को देख Union Bank ने जारी किया ऑफर, कम कर दिया लोन का ब्याज दर- प्रोसेसिंग फीस भी समाप्त

यूनियन बैंक ने ई-व्हीकल लोन पर ब्याज दरों को कम करने के साथ प्रोसेसिंग फीस को भी पूरी तरह से समाप्त कर दिया है। रूफटॉप सोलर सिस्टम लगाने के लिए भी लोन प्रोवाइड करा रहा है।

Union Bank gave relief on electric vehicle, know how cheap loan
Author
New Delhi, First Published Nov 13, 2021, 10:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। अगर आप इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर मूव करना चाहते हैं और पर्यावरण को साफ रखने की अपनी भागेदारी में इजाफा करने के बारे में सोच रहे हैं तो यूनियन बैंक आपके काफी अच्छे ऑफर लेकर आया है। वास्तव में यूनियन बैंक ने इलेक्ट्रिक दो और चार पहिया व्हीकल पर मिलने वाले लोन की ब्याज दरों को कम कर दिया है। वहीं दूसरी ग्रीन प्रोडक्ट्स के नाम पर सोलर पैनल और फिक्स्ड डिपोजिट भी लांच किया है। आइए आपको भी बताते हैं कि इनके बारे में।

ईवी व्हीकल पर लोन किया सस्ता
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने इलेक्ट्रिक चार पहिया और दोपहिया वाहनों के लिए वाहन ऋण दरों को घटाकर 6.95 फीसदी कर दिया है। बैंक ने अपने 'यूनियन ग्रीन माइल' ऋण के लिए प्रोसेसिंग फीस भी समाप्त कर दिया है। जहां चार पहिया व्हीकल लोन पर कोई सीमा नहीं है, वहीं इलेक्ट्रिक दोपहिया लोन  की अधिकतम सीमा 10 लाख रुपये है। ब्याज दरें 6.95 फीसदी से शुरू होंगी और इसे सिबिल क्रेडिट स्कोर से जोड़ा जाएगा।

सोलर पैनल लोन और ग्रीन फिक्स्ड डिपोजिट
टू व्हीलर लोन के अलावा, बैंक ने रूफटॉप सोलर सिस्टम के लिए एक और ग्रीन लोन स्कीम शुरू की है। यह आवासीय क्षेत्र में अलग-अलग घरों में ग्रिड से जुड़े रूफटॉप सोलर सिस्टम की स्थापना के लिए रियायती ब्याज दरों के तहत उपलब्ध होगा। तीसरा ग्रीन प्रोडक्ट यूनियन ग्रीन डिपॉजिट है। यह एक फिक्स्ड डिपोजिट स्कीम की तरह होगा, जिसे केवल डिजिटल रूप से खोला जा सकता है और जिसकी आय का उपयोग ग्रीन लोन के लिए किया जाएगा।

ग्रीन स्कीम्स की घोषणाएं
11 नवंबर को बैंक के 103वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में ग्रीन स्कीम्स की शुरुआत की गई थी। स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान, बैंक के एमडी और सीईओ राजकिरण राय ने डिजिटल सेल्फ सर्विस ब्रांचेस के शुभारंभ और व्हाट्सएप बैंकिंग की शुरुआत की भी घोषणा की। बैंक ने 13 भारतीय भाषाओं में डिस्प्ले और प्रिंटिंग प्रदान करने के लिए अपने फिनेकल सॉफ्टवेयर को भी अपग्रेड किया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios