Asianet News Hindi

अनलॉक 1 और मोदी सरकार की घोषणाओं का मार्केट पर असर, हफ्ते के दूसरे दिन भी बाजार में दिखी रौनक

लॉकडाउन में तीन चरण की प्रक्रिया के तहत अनलॉक 1 के फेज में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयरों में उछाल दिखा। सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ खुले जो बंद होते वक्त काफी मजबूती तक पहुंच गए। 

Unlocke 1 and Modi government s announcements impacted stock market again
Author
Mumbai, First Published Jun 2, 2020, 5:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। अनलॉक 1 और सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट की घोषणाओं का असर मंगलवार के दिन स्टॉक मार्केट में दिखा। जहां लॉकडाउन में तीन चरण की प्रक्रिया के तहत अनलॉक 1 के फेज में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयरों में उछाल दिखा। वहीं दूसरे दिन मोदी सरकार की ओर से अलग-अलग क्षेत्रों में की गई घोषणाओं का सकारात्मक असर रहा। 

सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ खुले जो बंद होते वक्त काफी मजबूती तक पहुंच गए। निवेशकों ने जमकर ख़रीदारी की और इसका नतीजा यह रहा कि स्टॉक मार्केट में लॉकडाउन से पहले की स्थिति लौटती नजर आई। अगर देखें तो ये लगातार पांचवां दिन है जब बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 550 पॉइंट और निफ्टी 10 हजार के करीब पहुंच गया। 

ग्लोबल मार्केट में भी तेजी 
आखिर में सेंसेक्स 522 पॉइंट की मजबूती के साथ 33,825.53 पर बंद हुआ। निफ्टी 169 पॉइंट की ग्रोथ के साथ 9,995 के स्तर पर बंद हुआ। आज बैंक, फाइनेंशियल, आईटी और रियल स्टेट के स्टॉक्स में काफी खरीदारी देखने को मिली। आज दुनिया और एशियाई बाज़ारों में भी मजबूती थी। भारतीय बाजार पर भी उसका असर पड़ा। 

फायदे वाले स्टॉक 
आज के कारोबार में बजाज फाइनेंस के स्टॉक में 8 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी रही। इसके साथ ही कोटक बैंक 7.5 प्रतिशत तेजी के करीब मजबूत हुआ। जबकि इंडसइंड बैंक, एचडीएफ़सी, एक्सिस बैंक, पावरग्रिड और आईसीआईसीआई बैंक भी आज के टॉप गेनर्स में शामिल रहें। टाटा मोटर्स के शेयर्स में भी तेजी नेजर आई। जबकि मारुति, आईटीसी, नेस्ले इंडिया और एनटीपीसी जैसे स्टॉक को आज नुकसान उठाना पड़ा। 

एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि जिंदगी की चहल पहल शुरू हो जाने के साथ बाजार की रौनक इसी तरह धीरे-धीरे वापस लौट आएगी। 

(फाइल फोटो)

 

सबसे चर्चित वीडियो देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें...

शहीद भगत सिंह की बहन को लेकर फैलाए एक झूठ से रो पड़ा देश, जानें सच

दिमाग की बत्ती जलाओ और IAS इंटरव्यू के इन 5 अटपटे सवालों के दो जवाब

डोली धरती, खिसकी जमीन, जिंदा ही दफ़न हो गए 20 लोग

मौत को ऐसे भी दी जा सकती है मात, किस्मत का खेल दिखाता ये लाजवाब वीडियो

ऐसे तैयार किया जाता है तिरुपति बालाजी का प्रसाद

अपने बच्चे को बचाने के लिए काले नाग से भिड़ गई मां, आगे जो हुआ वो कर देगा हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios