Asianet News HindiAsianet News Hindi

करीब दो लाख करोड़ रुपए के कर्ज में डूबी Vodafone Idea 6 महीने में निवेशकों को करा चुकी है 73 फीसदी की कमाई

Vodafone Idea Stock Price में 17 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। जिसकी वजह से कंपनी के शेयर 52 हफ्तों के रिकॉर्ड लेवल पर आ गए हैं। जबकि बीते 6 महीनों में कंपनी के शेयरों में 73 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है।

Vodafone Idea Stock Price surged 17 percent, 73 percent return to investors in 6 months SSA
Author
New Delhi, First Published Dec 9, 2021, 2:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

Vodafone Idea Stock Price। वोडाफोन आइडिया के शेयरों (Vodafone Idea Stock Price) में 17 प्रतिशत से अधिक की तेजी के बाद कंपनी का शेयर 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया है। वास्‍तव में फर्म ने 13 दिसंबर की समय सीमा के भीतर बांडधारकों को बकाया ब्याज के पुनर्भुगतान के लिए पर्याप्त धन जुटाने की खबर के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। खास बात तो ये है कि कंपनी का शेयर बीते 6 महीनों में निवेशकों को 73 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। आपको बता दें क‍ि कंपनी पर 1.90 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है।

17 फीसदी का उछाल
बांबे स्‍टॉक एक्‍सचेंज के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्‍स पर कंपनी का शेयर 17 फीसदी की उछाल के साथ 52-सप्ताह की ऊंचाई 16.70 पर पहुंचा। जबकि मौजूदा समय में कंपनी का शेयर प्राइस 15 फीसदी की तेजी के साथ 16.43 रुपए प्रत‍ि शेयर पर कारोबार कर रहा है। एक दिन पहले कंपनी का शेयर 14.29 रुपए पर बंद हुआ था और आज कंपनी का शेयर 14.64 रुपए प्रत‍ि शेयर पर खुला था। कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कंपनी अपने बांडधारकों को ब्याज के पुनर्भुगतान के लिए लगभग  6,000 करोड़ की राशि जुटाने में सफल रही है। जिसका असर कंपनी के शेयरों पर देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें:- France और India के बाद UK की Economy को पछाड़ने के लिए तैयार Apple, जानिए कितना रह गया पीछे

6 महीने में 73 फीसदी का उछाल
अगर बात बीते 6 महीने की करें तो कंपनी के शेयरों में 73 फीसदी का उछाल देखने को मिल चुका है। 9 जून को कंपनी का शेयर 9.66 रुपए पर बंद हुआ था जो आज 16.70 रुपए पर पहुंच गया। आंकड़ों के अनुसार अगर किसी कंपनी ने एक लाख रुपए का निवेश किया होगा तो उसका पैसा इस वक्‍त 1.73 लाख रुपए हो गया होगा। आपको बता दें कंपनी अपवने 1.90 लाख करोड़ रुपए के कर्ज को कम करने के लिए निवेशकों की तलाश कर रही है। कई लोगों से इस बारे में बात भी हुई है।

टैरिफ बढ़ाने की हुई थसी घोषणा
पिछले कुछ दिनों से शेयर में तेजी का रुझान बना हुआ है। जानकारों की माने तो कुछ अन्य कारकों ने स्टॉक को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है, जिसमें हाल ही में टैरिफ वृद्धि सहित कंपनी के राजस्व को बढ़ावा देने के लिए चल रहे प्रयास शामिल हैं। पिछले महीने, कर्ज में डूबे दूरसंचार ऑपरेटर ने 25 नवंबर से प्रीपेड ग्राहकों के लिए मोबाइल कॉल और डेटा टैरिफ में 18-25 फीसदी की वृद्धि की घोषणा की थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios