Asianet News Hindi

12वीं पास हैं तो जल्द कर दें भारतीय वायु सेना ज्वॉइन करने के लिए आवेदन, यहां पढ़ें सभी डिटेल्स

वो कैंडिडेट्स जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की है और जो इंडियन एयरफोर्स ज्वॉइन करने के इच्छुक हों, वे 28 नवंबर से आयोजित होने वाली इंडियन एयरफोर्स रैली में भाग ले सकते हैं।
 

12th pass jobs in Indian Air Force Recruitment Rally 2020 know details kpt
Author
New Delhi, First Published Nov 23, 2020, 11:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. Indian Air Force Recruitment Rally 2020: कोरोना काल में बेरोजगार हुए लोगों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका है। ये शानदार अवसर मात्र 12वीं पास के लिए भी है। वो कैंडिडेट्स जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की है और जो इंडियन एयरफोर्स ज्वॉइन करने के इच्छुक हों, वे 28 नवंबर से आयोजित होने वाली इंडियन एयरफोर्स रैली में भाग ले सकते हैं।

ऐसा करने के लिए आपको पहले आईएएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

ध्यान रहे कि इस रैली के लिए रजिस्ट्रेशन 28 नवंबर 2020 शाम पांच बजे तक ही कराए जा सकते हैं। एलिजबिलिटी आदि से संबंधित विभिन्न जानकारियों के लिए भी कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

इस दिन होगा रैली का आयोजन

इंडियन एयरफोर्स रिक्रूटमेंट रैली 2020 का आयोजन 10 दिसंबर 2020 से 19 दिसंबर 2020 के मध्य देश के विभिन्न शहरों में होगा। इस रैली में केवल अविवाहित पुरुष कैंडिडेट्स ही भाग ले सकते हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से ग्रुप एक्स और वाई ट्रेड्स के अंतर्गत एयरमैन पद पर कैंडिडेट्स का चयन होगा।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ होंगे 27 नवंबर से और अगले ही दिन यानी 28 नवंबर को बंद भी हो जाएंगे। रैली आयोजित होगी नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, भोपाल और पुडुचेरी में। इसके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं।

अन्य जानकारियां

इन पदों के लिए जहां तक न्यूनतम शैक्षिक योग्यता की बात है तो वह पद के अनुसार अलग-अलग- हैं। विस्तार से जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिए ऑफिशियल नोटिस को देख लें। मोटे तौर पर बारहवीं या इसके समकक्ष पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।

कुछ मुख्य नियमों से एक है कि बारहवीं में कैंडिडेट के एग्रीगेट कम से कम 50 प्रतिशत अंक हों साथ ही इंग्लिश एक विषय के तौर पर जरूर हो। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios