Asianet News Hindi

मात्र 7 साल के बच्चे ने पास की माइक्रोसॉफ्ट टेक्नोलॉजी एसोसिएट परीक्षा, लोगों ने दिया 'वंडर किड' का खिताब

तीसरी कक्षा के इस इस छात्र ने माइक्रोसॉफ्ट प्रौद्योगिकी एसोसिएट (MTA) परीक्षा को पास कर इतिहास रच दिया है। प्रौद्योगिकी (Technology) में अपना करियर बनाने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए MTA वैश्विक स्तर पर मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट कोर्स है।

7 year old student from odisha clears microsoft technology associate exam make teacher called him wonder kid kpt
Author
Bhubaneswar, First Published Jan 6, 2021, 12:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. देश में टैलेंट की कमी नहीं है कभी-कभी इस मामले में छोटे महारथी ही बाजी मार जाते हैं। ऐसे ही अब ओडिशा में मात्र 7 साल के बच्चे ने गजब कारनामा कर दिखाया है। इस बच्चे के टैलेंट को देख इसे 'वंडर किड' का खिताब दिया जा रहा है। दरअसल तीसरी कक्षा के इस इस छात्र ने माइक्रोसॉफ्ट प्रौद्योगिकी एसोसिएट (MTA) परीक्षा को पास कर इतिहास रच दिया है।

प्रौद्योगिकी (Technology) में अपना करियर बनाने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए MTA वैश्विक स्तर पर मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट कोर्स है।

ये भी पढ़ें- मेरठ के लड़के ने बनाया पानी से चलने वाले कंप्यूटर, अमेरिका ने दिया 4 करोड़ का ईनाम

इस उपलब्धि के लिए मिला वंडर किड खिताब

 इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिले के व्हाइटहैट जूनियर के तीसरी क्लास के स्कूली छात्र वेंकट रमन पटनायक (Venkat Raman Patnaik) ने जावा (Java), जावास्क्रिप्ट (Javascript), पायथन (Python), एचटीएमएल (HTML), सीएसएस (CSS) और डेटाबेस एडमिनिस्ट्रेशन फंडामेंटल्स (database administration fundamentals) में प्रोग्रामिंग के लिए एमटीए परीक्षा (MTA Exam) क्लियर किया है।

ये भी पढ़ें- 12वीं के छात्र को अमेरिका की यूनिवर्सिटी से मिली 2 करोड़ की स्कॉलरशिप

160 कक्षाओं में लिया भाग

“वेंकट ने मार्च 19 में व्हाइटहैट जूनियर ज्वाइन की थी और अब तक लगभग 160 क्लास में भाग लिया। उन्होंने पहले दिन से कोडिंग में अपना इंट्रेस्ट दिखा दिया था और उसी में जुट गए थे। 

शिक्षकों ने सराहा

वेंकट के शिक्षक जतिंदर कौर ने उसकी उपलब्धि को अपने आप में रेयर यानि दुर्लभ बताया है। दुनिया भर में सात साल के इस फ्यूचर इंजीनियर की चर्चा हो रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios