Asianet News HindiAsianet News Hindi

BHU UET Result 2021: बीएचयू एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट घोषित, कैंडिडेट्स ऐसे चेक करें अपना स्कोरकार्ड

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यूजी एंट्रेंस टेस्ट 2021 और पीजी एंट्रेंस टेस्ट 2021 का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से किया गया था। यूजी यानी बैचलर डिग्री के लिए बीएचयू यूईटी और पीजी / मास्टर डिग्री के लिए बीएचयू पीईटी का संचालन किया गया था। 

Admission Alert BHU UET Result 2021 banaras hindu university ug and pg course Entrance Exam 2021 pwt
Author
Varanasi, First Published Nov 23, 2021, 12:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) द्वारा आयोजित बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) की बीएचयू यूईटी परीक्षा (BHU UET Result 2021) और पीईटी के रिजल्ट्स (BHU PET Result 2021) को जारी कर दिया गया है। ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे बीएचयू की ऑफिशियल वेबसाइट bhuet.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यूजी एंट्रेंस टेस्ट 2021 और पीजी एंट्रेंस टेस्ट 2021 का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से किया गया था। यूजी यानी बैचलर डिग्री के लिए बीएचयू यूईटी और पीजी / मास्टर डिग्री के लिए बीएचयू पीईटी का संचालन किया गया था। यूनिवर्सिटी की ओर से दोनों एग्जाम्स की आंसर-की जारी कर दी गई है। बीएचयू में एडमिशन के लिए ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा केवल कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित हुई थी।

कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) 200 शहरों में आयोजित किया गया था। एनटीए बीएचयू एंट्रेंस टेस्ट की वेबसाइट के जरिए आंसर-की चैलेंज करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 05 नवंबर 2021 तक का समय दिया गया था। प्रवेश परीक्षा का आयोजन 28 सितंबर 2021 से 9 अक्टूबर 2021 तक ऑफलाइन मोड में किया गया था। इसके बाद इस एग्जाम की आंसर की भी जारी की गई थी। 

कैंडिडेट्स कैसे देख सकते हैं अपना रिजल्ट

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को अधिकारिक वेबसाइट bhuet.nta.nic.in पर जाना होगा।
  • यहां BHU UET 2021 Result/ BHU PET 2021 Result के विकल्प पर क्लिक करें।
  • मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट कर दें।
  • अब रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा।

BHU में जल्द शुरू होगी क्लास
बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में नियमित क्लास जल्द ही शुरू हा जाएंगी। कुलसचिव कार्यालय की ओर से जारी एक नोटिफिकेशन के अनुसार जब बीएचयू की प्रवेश परीक्षाएं संपन्न हो जाएंगी तो उसके बाद ही नए छात्रों के सत्र की शुरुआत होगी।

इसे भी पढ़ें- MP Board: 10वीं और 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल जारी, पहली बार फरवरी में होंगे एग्जाम

UPSC Main 2021: यूपीएससी CSE मेन एग्जाम के लिए DAF लिंक एक्टिव, जनवरी में होंगे एग्जाम

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios