Asianet News HindiAsianet News Hindi

Allahabad University: BA में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, स्टूडेंट्स के जरूरी हैं ये डॉक्यूमेंट्स

बीएससी बायो प्रवेश कोऑर्डिनेटर केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक एक दिसंबर को बीएससी बायो के सभी वर्ग में 178 या इससे अधिक, ईडब्ल्यूएस में 170 इससे अधिक, ओबीसी में 155 अथवा अधिक, एससी में 133 या इससे अधिक, और एसटी में 66 या इससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

Allahabad University: Admission process started in BA, these documents are necessary for students pwt
Author
Allahabad, First Published Nov 28, 2021, 3:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University Admission 2021) में एडमिशन का सपना देख स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। यूनिवर्सिटी (Allahabad University) में बीए कोर्स में एडमिशन के लिए एडमिशन विंडो खुल गई है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीए प्रवेश कोऑर्डिनेटर प्रो एआर सिद्दीकी की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सभी वर्ग के 210 या इससे अधिक और एसटी के उन सभी छात्र-छात्राओं को चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन में दाखिले के लिए बुलाया।

ये डॉक्यूमेंट्स लाने होंगे साथ
कैंडिडेट्स को अपने साथ एडमिट कार्ड, स्कोर कार्ड, हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के अंकपत्र और प्रमाण पत्र की ओरिजिनल और फोटो कॉपी लाने हैं। इसके साथ ट्रांसफर सर्टिफिकेट या माइग्रेशन की कॉपी, हाल में जारी जाति प्रमाण पत्र की ओरिजिनल और फोटो कॉपी, दो पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड की ओरिजिनल और फोटो कॉपी भी लाने होंगे। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम के यूजी कोर्सेज की 7000 से ज्यादा सीटों के लिए लगभग 50 हजार छात्रों ने प्रवेश परीक्षा दी थी।

बीएससी बायो के लिए 1 दिसंबर को बुलाया गया
बीएससी बायो प्रवेश कोऑर्डिनेटर केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक एक दिसंबर को बीएससी बायो के सभी वर्ग में 178 या इससे अधिक, ईडब्ल्यूएस में 170 इससे अधिक, ओबीसी में 155 अथवा अधिक, एससी में 133 या इससे अधिक, और एसटी में 66 या इससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।  वहीं, बीएससी गणित में 2 दिसंबर को ओबीसी में 160 अथवा अधिक और तीन दिसंबर को एससी में 136 अथवा अधिक और एसटी में 94 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

आर्य महिला में 29 को होगी प्रवेश प्रक्रिया
आर्य कन्या पीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर रमा सिंह ने बताया कि बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए यूजीएटी प्रवेश परीक्षा में शामिल छात्राएं 29 नवंबर को महाविद्यालय में सुबह 11:30 से अपराह्न दो बजे के बीच संपर्क करें।

इसे भी पढ़ें-  CAT Exams 2021: IIM ने CAT एग्जाम के लिए जारी की गाइडलाइन, इन बातों का ध्यान रखें कैंडिडेट्स

Punjab Police: कांस्टेबल पोस्ट की भर्ती परीक्षा के लिए रिजल्ट जारी, जानें कब होगा डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios