Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAT Exams 2021: IIM ने CAT एग्जाम के लिए जारी की गाइडलाइन, इन बातों का ध्यान रखें कैंडिडेट्स

इस बार CAT की परीक्षा करीब 2 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स देंगे। परीक्षा तीन सत्रों में होगी और आईआईएम अहमदाबाद ने कहा है कि सभी शिफ्टों में रिपोर्टिंग टाइमिंग, सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य से संबंधित नियमों का पालन किया जाना चाहिए।

CAT Exam 2021 IIM Ahmedabad releases important instructions for exam day Careers news pwt
Author
Ahmedabad, First Published Nov 22, 2021, 5:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT Exams 2021) परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर, 2021 को ऑफलाइन मोड में किया जाना है। परीक्षा के लिए केवल एक हफ्ते का समय बचा हुआ है। भारतीय प्रबंधन संस्थान, आईआईएम अहमदाबाद (IIM Ahmedabad ) ने परीक्षा के दिन के लिए महत्वपूर्ण गाइडलाइन जारी की है। कैट (CAT) का एग्जाम देने वाले सभी कैंडिडेट्स को इस गाइडलाइन के बाारे पूरी जानकारी होनी चाहिए। जो कैंडिडेट्स इस एग्जाम को देने की तैयारी कर रहे हैं वो आईआईएम अहमदाबाद की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर जाकर गाइडलाइन देख सकते हैं। ऑफिशियल साइट है iimcat.ac.in

इस बार CAT की परीक्षा करीब 2 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स देंगे। परीक्षा तीन सत्रों में होगी और आईआईएम अहमदाबाद ने कहा है कि सभी शिफ्टों में रिपोर्टिंग टाइमिंग, सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य से संबंधित नियमों का पालन किया जाना चाहिए। कैंडिडेट्स को नीचे दिए गए महत्वपूर्ण निर्देशों का पालन करना होगा। इसके साथ ही सभी कैंडिडेट्स को COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन भी अनिवार्य रूप से करना होगा। 

CAT Exams 2021: आईआईएम अहमदाबाद द्वारा जारी गाइडलाइन

  • कैंडिडेट्स को सूचित किया जाता है कि परीक्षा शुरू होने से कम से कम 15 मिनट पहले प्रवेश द्वार बंद कर दिए जाएंगे। इसलिए उन्हें समय पर पहुंचने की सलाह दी जाती है।
  • सभी शिफ्ट के लिए आदर्श रिपोर्टिंग समय इस प्रकार है - पहली शिफ्ट के लिए सुबह 7 बजे, दूसरी शिफ्ट के लिए सुबह 11 बजे और तीसरी शिफ्ट के लिए दोपहर 3 बजे। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे इन समय के आसपास परीक्षा हॉल में पहुंचें।
  • सोशल डिस्टेंसिंग को हर हाल में बनाए रखना होगा और किसी को भी किसी भी परिस्थिति में क्षेत्र में भीड़भाड़ या सामान शेयर करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा हॉल में कोई भी गहने या कीमती सामान न पहनें और इस पर विस्तृत निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे।
  • परीक्षा के दौरान रफ वर्क के लिए कैंडिडेट्स को शीट दी जाएगी। उन्हें परीक्षा समाप्त होने के बाद इसे निरीक्षक को वापस करना होगा। 

कैंडिडेट्स तैयार रखें अपना स्व-घोषणा पत्र
CAT Exams 2021 के विस्तृत गाइडलाइन जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे और यहां अपडेट किए जाएंगे। कैंडिडेट्स को यह भी सलाह दी जाती है कि वे अपना स्व-घोषणा पत्र तैयार रखें और इसे एग्जाम के दिन परीक्षा हॉल में ले जाएं। यह फॉर्म कैट एडमिट कार्ड के साथ उपलब्ध होगा।

इसे भी पढ़ें-  Upsc Interview Tricky Questions: कौन सी फिल्म में पत्नी का कद पति से बड़ा हो जाता है? IQ के लिए पूछा गया सवाल

General Knowledge: क्या है Buy और Purchase में अंतर, जानें किसे कहा जाता है फ्लाईओवर और ब्रीज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios