Asianet News HindiAsianet News Hindi

BHEL Requirement 2022: भेल में इंजीनियर या एग्जीक्यूटिव ट्रेनी की वैकेंसी, फ्रेशर्स भी कर सकते हैं अप्लाई

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने इंजीनियर या एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर भर्ती निकाली है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिना देरी किए अपना आवेदन भर दें।

BHEL Requirement 2022 for engineer or executive trainee posts check at careers.bhel.in stb
Author
First Published Sep 15, 2022, 1:14 PM IST

करियर डेस्क : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड यानी भेल में इंजीनियर या एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर वैकेंसी (BHEL Recruitment 2022) निकली है। आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत 14 सितंबर, 2022 से ही हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भेल की ऑफिशियल वेबसाइट careers.bhel.in पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदनकी आखिरी तारीक 4 अक्टूबर, 2022 है। उस दिन शाम 5 बजे तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 150 पद भरे जाएंगे।

वैकेंसी डिटेल्स
कुल- 150 पद
सिविल इंजीनियर- 40 पद
मैकेनिकल इंजीनियर- 30 पद
आईटी इंजीनियर -20 पद
फाइनेंस- 20 पद
इलेक्ट्रिकल इंजीनियर- 15 पद
केमिकल इंजीनियर- 10 पद
एचआर- 10 पद
मेटालर्जी इंजीनियरिंग- 5 पद

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
भेल की नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास  मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। एचआर, मैनेजमेंट, एमबीए कंप्लीट करने वाले भी इन पदों के लिए एलिजिबल हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 29 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आयु की गणना 1 सितंबर, 2022 तक होगी. वहीं, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और EWS- 500 रुपए
एससी, एसटी, पूर्व कर्मचारी या PWD- 300 रुपए

सेलेक्शन प्रॉसेस
इस भर्ती प्रक्रिया में इंजीनियर या एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के जरिए सेलेक्शन किया जाएगा। 31 अक्टूबर, 1 नवंबर और 2 नवंबर को परीक्षा आयोजित की जाएगी। इन तारीखों में बदलाव भी हो सकता है। उम्मीदवार समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें। परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और फिर फाइनल सेलेक्शन होगा।

इसे भी पढ़ें
Sarkari Naukri 2022: जेलर और रिपोर्टर की वैकेंसी, 2 लाख से ज्यादा होगी सैलरी

SBI Clerk Recruitment 2022: जानें कितने नंबर की होगी परीक्षा, किस सब्जेक्ट से आएंगे कितने प्रश्न

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios