Asianet News HindiAsianet News Hindi

BPSC 67th Result 2022 : मुफ्त मिलेगी OMR शीट, इस दिन आएगा रिजल्ट, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BPSC 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। इसके साथ ही 68वीं प्री-एग्जाम का नोटिफिकेशन भी जारी किया जा सकता है। अगले साल फरवरी में 68वीं प्रीलिम्स परीक्षा होगी और मई में मेंस का आयोजन आयोग करेगा।
 

Bihar BPSC 67th Exam Result 2022 latest updates date check here stb
Author
First Published Nov 16, 2022, 7:13 PM IST

करियर डेस्क : बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट (BPSC 67th Result 2022) को लेकर बड़ी अपडेट्स सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स से जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने कहा कि 67वीं प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट और बीपीएससी 68वीं एग्जाम का नोटिफिकेशन (BPSC 68th Notification) एक साथ जारी किया जा सकता है। दोनों को लेकर तैयारी तेज है। 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा की OMR सीटों का मूल्यांकन भी पूरा हो चुका है। 

67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा
बता दें कि इससे पहले बीपीएससी के चेयरपर्सन अतुल प्रसाद ने ऐलान किया था कि इस परीक्षा में पास सभी उम्मीदवारों की OMR शीट के रिजल्ट से पहले मैन्युअल मूल्यांकन किया जाएगा। उसके बाद ही आयोग नतीजों का ऐलान करेगा। इसीलिए उम्मीद जताई जा रही है कि 67वीं प्रीलिम्स का रिजल्ट और 68वीं वैकेंसी का नोटिफिकेशन एक साथ जारी हो सकता है। हालांकि परीक्षा की तारीख को लेकर अभी किसी तरह की कंफर्मेशन नहीं मिली है।

मुफ्त में मिलेगी OMR शीट
इसके साथ ही बता दें कि इस बार 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा की OMR शीट उम्मीदवारों को मुफ्त में दी जाएगी। इसके लिए RTI दाखिल करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। आयोग रिजल्ट आने के एक या दो दिन बाद ओएमआर शीट की एक कॉपी उम्मीदवारों को उपलब्ध करा देगा। आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन कर इसकी स्कैन कॉपी छात्र हासिल कर सकेंगे।

68वीं प्री-एग्जाम की तारीख
आयोग की वेबसाइट पर जिस दिन इस परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया गया, उसी दिन से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बीपीएससी के एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक 68वीं प्रीलिम्स परीक्षा 12 फरवरी, 2023 को आयोजित होगी। 12 मई, 2023 को 68वीं मेन्स परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें
SSC CHSL 2022 : एक गलती और 7 साल नहीं दे पाएंगे एग्जाम, जान लें सबसे अहम जानकारी

BPSC Prelims Result 2022 : इस वजह से हो रही रिजल्ट में देरी, जानें और कितना इंतजार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios