Asianet News HindiAsianet News Hindi

BPSC 65th Prelims Exam : आज जारी हो सकता है रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक

आज शुक्रवार को बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की एक बैठक आयोजित की गई, जिसके बाद उम्मीद जताई गई है कि बीपीएससी की 65वीं प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट आज ही घोषित किया जा सकता है। 

BPSC 65th Prelims Exam: Result can be released today, know how to check MJA
Author
Patna, First Published Mar 6, 2020, 3:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क। आज शुक्रवार को बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की एक बैठक आयोजित की गई, जिसके बाद उम्मीद जताई गई है कि बीपीएससी की 65वीं प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट आज ही घोषित किया जा सकता है। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार को ही घोषित किया जाना था, लेकिन किसी कारण से इसमें देर हो गई। आज रिजल्ट घोषित करने की पूरी कोशिश की जाएगी।

4 लाख हैं उम्मीदवार
बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन के कैलेंडर के मुताबिक, आयोग दवारा आयोजित की गई 65वीं प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम मार्च के पहले सप्ताह में हर हाल में घोषित कर दिया जाना तय है। आयोग के अधिकारियों ने बताया कि इस परीक्षा के लिए करीब 4 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। यह नहीं बताया गया कि इनमें से कितने कैंडिडेट्स ने प्रारंभिक परीक्षा में भाग लिया। बहरहाल, कैंडिडेट्स बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। 

कैसे करें रिजल्ट चेक
सबसे पहले बिहार लोक सेवा आयोग  की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं। वहां रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट ऑप्शन पर क्लिक कर दें। इसके बाद रिजल्ट सामने होगा। इसका चाहें तो प्रिंटआउट ले सकते हैं। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में भाग ले सकेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios