Asianet News Hindi

BPSSC दरोगा, सार्जेंट, सहायक जेल अधीक्षक लिखित परीक्षा तिथि घोषित, यहां देखें पूरा शेड्यूल

ज्ञात है कि बीपीएसएससी दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक संयुक्त लिखित मुख्य परीक्षा के लिए 11 अक्टूबर 2020 की तारीख तय की गई थी परन्तु बिहार राज्य विधान सभा चुनाव के चलते इस परीक्षा की तारीख में बदलाव करना पड़ा। 

bpssc daroga sergeant and assistant jail superintendent exam date announced check new exam schedule kpt
Author
New Delhi, First Published Oct 6, 2020, 3:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  BPSSC Daroga, Jail Superintendent and Sergeant Exam Date 2020: बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग {BPSSC} ने बिहार पुलिस में दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी है। यह परीक्षा 29 नवंबर 2020 को आयोजित की जायेगी।

इस लिखित परीक्षा के बाबत जानकारी बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट दी गई है। जो अभ्यर्थी बीपीएसएससी दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक संयुक्त लिखित मुख्य परीक्षा में शामिल होने के पात्र हैं वे अभ्यर्थी इसे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं।

यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित करवाई जाएगी

ज्ञात है कि बीपीएसएससी दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक संयुक्त लिखित मुख्य परीक्षा के लिए 11 अक्टूबर 2020 की तारीख तय की गई थी परन्तु बिहार राज्य विधान सभा चुनाव के चलते इस परीक्षा की तारीख में बदलाव करना पड़ा। अब इस परीक्षा के लिए 29 नवंबर 2020 की तारीख तय है। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित करवाई जाएगी।

इस परीक्षा के लिए सफल पाए गए परीक्षार्थियों के एडमिट जारी कर दिए गए थे। अब उसे रद्द कर दिया गया है। नई परीक्षा तारीख के मुताबिक़ नया एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। जिसके आधार पर परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो सकेंगें।

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग {BPSSC} द्वारा आयोजित इस संयुक्त लिखित मुख्य परीक्षा 2020 के माध्यम से दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों को भरा जाएगा।

6 व 27 दिसंबर को भी परीक्षा

आपको बता दें कि दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक संयुक्त लिखित मुख्य परीक्षा 2020 की नोटिस के साथ एक नोटिस और जारी की गई है. इस नोटिस के मुताबिक बिहार परिवहन विभाग के अधीन प्रवर्तन अवर निरीक्षक के 212 पदों के लिए 6 दिसम्बर को प्रारंभिक लिखित परीक्षा होगी। वहीं बिहार पुलिस में एएसआई स्टेनो के 133 पदों के लिए 27 दिसम्बर को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios