Asianet News Hindi

BSEB Compartmental Result: स्टूडेंट्स ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट, कोरोना के कारण नहीं हुए थे कंपार्टमेंट एग्जाम

10वीं, 12वीं क्लास के लिए परीक्षा के एक या दो विषयों में फेल स्टूडेंट्स के लिए कई विकल्पों पर विचार किया गया था। उसके बाद उन्हें ग्रेस मार्क्स से पार करने का निर्णय लिया गया था। 
 

BSEB Compartmental Result official website see results link here pwa
Author
Patna, First Published Jun 19, 2021, 12:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ( BSEB) द्वारा 10वीं-12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट शनिवार को जारी होगा। स्टूडेंट्स बीएसईबी की ऑफिसियल वेबसाइट पर शाम पांच बजे से रिजल्ट देख सकते हैं। छात्रों को रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाना होगा।

इसे भी पढ़ें- CBSE 12th Class: जिन छात्रों ने नहीं दिए प्रैक्टिकल उनका क्या होगा, यहां समझें पूरी मार्किंग क्राइटेरिया

कैसे देखें रिजल्ट
इस साइट के ओपन होने के बाद रिजल्ट सेक्शन में जाकर कंपार्टमेंट परीक्षा के लिंक में क्लिक करें। उसके बाद उसमें मांगी गई सारी जानकारी को फिल करें। कैप्चा डालने के बाद इसे सबमिट करे दें आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन में दिखाई देगा। इस डाउनलोड भी किया जा सकता है। 

97,474 छात्रों को दिया गया ग्रेस मार्क्स
कोरोना के कारण 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा नहीं की हुई थी। 13,40,267 छात्र 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें से 10,48,846 छात्र पास हो सके थे। कुल 97,474 छात्रों ने ग्रेस मार्क्स प्राप्त कर परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है। 

ग्रेस मॉर्क्स से होंगे पास
10वीं, 12वीं क्लास के लिए परीक्षा के एक या दो विषयों में फेल स्टूडेंट्स के लिए कई विकल्पों पर विचार किया गया था। उसके बाद उन्हें ग्रेस मार्क्स से पार करने का निर्णय लिया गया था। 

दूसरी लहर से पहले हो गए थे एग्जाम
बिहार में 10वीं और 12वीं की परीक्षा कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के पहले ही हो गई थी। बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट इस 26 मार्च 2021 और बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2021 का रिजल्ट 06 अप्रैल को घोषित कर दिया गया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios