Asianet News HindiAsianet News Hindi

CBSE बोर्ड रिजल्ट के बीच IAS ने शेयर की अपनी मार्कशीट, मात्र 24 अंक देख भाग जाएगा बच्चों का नंबर्स वाला डर

इस अफसर ने अपनी मार्कशीट शेयर कर बच्चों को मोटिवेट किया। आईएएस ऑफिसर नीतिन सागवान ने अपनी 12वीं क्लास की मार्कशीट शेयर की। इस मार्कशीट को देखकर आपको पता चल जाएगा कि जिंदगी बोर्ड के रिजल्ट से बहुत अलग है।

cbse 10th result 2020 ias nitin sangwan got only 24 marks in chemistry marksheet viral kpt
Author
New Delhi, First Published Jul 15, 2020, 2:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  IAS Nitin Sangwan Marksheet Viral: आज सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट (CBSE 10th result 2020) घोषित कर दिए गए हैं। लॉकडाउन में बच्चों के बोर्ड एग्जाम के नंबर और मैरिट के खौफ से बचाने एक आईएएस अफसर आगे आए हैं। कुछ के नंबर्स वैसे नहीं आए जैसे उनकी उम्मीद थी ऐसे में कुछ लोगों के मन में निराशा ने जरूर घर कर लिया होगा। इसलिए इस अफसर ने अपनी मार्कशीट शेयर कर बच्चों को मोटिवेट किया। आईएएस ऑफिसर नीतिन सागवान ने अपनी 12वीं क्लास की मार्कशीट शेयर की। इस मार्कशीट को देखकर आपको पता चल जाएगा कि जिंदगी बोर्ड के रिजल्ट से बहुत अलग है।

नीतिन सागवान ने ट्विटर पर उन्होंने लिखा, ’12वीं के एग्जाम में मुझे केमिस्ट्री में 24 अंक मिले थे, पासिंग नंबर से सिर्फ एक अधिक। लेकिन उसने यह तय नहीं किया कि मैं अपने जीवन से क्या चाहता था। अंकों के बोझ में बच्चों को मत दबाओ, जिंदगी बोर्ड के परिणामों की तुलना में बहुत बड़ी है। परिणामों को आत्मनिरीक्षण के तौर पर देखें। आलोचना के लिए नहीं।’ 

 

 

देखते ही देखते ये ट्वीट वायरल हो गया। खबर लिखे जाने तक इसे 50 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले, 13 हजार से ज्यादा लोगों ने इसपर कमेंट किया।  वहीं आईएफएस ऑफिसर परवीन कासवान लिखते हैं कि अंग्रेजी के विषय में उनका भी यही हाल था। उन्होंने लिखा- स्टूडेंट्स तो देखा आपने, मतलब ये है कि जिंदगी से बड़ा कोई टीचर नहीं। उसकी मार्कशीट जब आती है जब आप जुनून और लगन के साथ किसी काम पर जुट जाते हैं। 

 

 

इसके बाद एक यूजर ने कमेंट करके पूछा कि आप फिर अफसर कैसे बने? तो उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने मन लगाकर पढ़ाई की। लोग इस पोस्ट की जमकर तारीफ कर रहे हैं और इसे महत्वपूर्ण बता रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios