Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अब तक इतने एडमिशन, आंकड़ों में समझें 2nd राउंड के बाद अब कितनी सीटें खाली

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। दूसरे राउंड की सीटें अलॉट कर दी गई हैं। सेकेंड राउंड में 15,200 से ज्यादा छात्रों को एडमिशन दिया गया है। विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। 

Delhi University DU Admission 2022 after second round seat allotment know all details stb
Author
First Published Nov 4, 2022, 1:00 PM IST

करियर डेस्क : दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। डीयू के कॉलेजों में दूसरे राउंड की सीटें अलॉट (DU 2nd Round Admission 2022) कर दी गई हैं। सेकेंड राउंड में 15,200 से ज्यादा कैंडिडेट्स को एडमिशन (DU Admission 2022 ) दिया गया है। इन स्टूडेंट्स में से 9,439 ऐसे हैं, जिनको पहले राउंड की काउंसलिंग के बाद सीटें अलॉट की गई थी लेकिन बाद में जब दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की गई तो कॉलेज और उनकी प्रॉयरिटी के प्रोग्राम्स को अपग्रेड किया गया है। 

दिल्ली यूनिवर्सिटी की 2nd अलॉटमेंट लिस्ट
गुरुवार को डीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को इसकी जानकारी दी। डीयू में एडमिशन विभाग के डीन हनीत गांधी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि दूसरी लिस्ट जो जारी की गई है, उसमें 15 हजार 236 छात्रों को सीटें अलॉट कर दी गई हैं। इन सभी ने अपनी सीटों को एक्सेप्ट कर लिया है और फीस जमा कर एडमिशन भी ले लिया है। अब जल्द ही इन्हें कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।

अब तक कितने एडमिशन
इस बार दिल्ली समेत केंद्रीय यूनिवर्सिटीज में सीयूईटी 2022 (CUET 2022) के तहत एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। पहले दौर के बाद दूसरे दौर की काउंसलिंग हुई। इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी की गई है। डीयू ने सितंबर, 2022 में 70,000 से ज्यादा सीटों पर दाखिले की प्रक्रिया शुरू की थी। पहले राउंड में विश्वविद्यालय ने अलग-अलग कॉलेजों में 59 हजार 100 उम्मीदवारों को सीट अलॉट की गई। फर्स्ट राउंड में कुल 15,398 उम्मीदवारों ने अपनी सीटें एक्सेप्ट की। इसके बाद कॉलेज में रिपोर्टिंग हुई। अब बाकी बची हुई सीटों पर आगे के राउंड में एडमिशन दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

इसे भी पढ़ें
JNU PhD Exam 2022 : जेएनयू पीएचडी प्रोग्राम का शेड्यूल यहां देखें, कब से होगा रजिस्ट्रेशन, एग्जाम डेट

SSC CHSL 2022 : जानें रजिस्ट्रेशन डेट, एग्जाम पैटर्न, टेंटेटिव कट-ऑफ और सेलेक्शन प्रॉसेस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios