Asianet News HindiAsianet News Hindi

CBI Vacancy: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, 1 लाख तक मिलेगी सैलरी, जल्दी करें अप्लाई

इस वैंकेसी के माध्यम से इकोनॉमिस्ट, डाटा इंजीनियर, आईटी, लॉ ऑफिसर, सिक्योरिटी समेत अनेक पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। 

Government Job central bank of india so recruitment vacancy in bank jobs pwt
Author
New Delhi, First Published Dec 8, 2021, 1:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  अगर आप सरकारी बैंक में नौकरी करना चाहते हैंतो आपके लिए अच्छा मौका है।  सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) ने पिछले दिनों स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer) के 115 पदों पर भर्तियां निकाली थी। जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किया है वो इन पदों पर 17 दिसंबर तक अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने की लास्ट डेट पास में आ रही है और अगर आप आवेदन करने के इच्छुक हैं, तो जल्द से जल्द सेंट्रल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।


कई पदों पर है भर्ती
इस वैंकेसी के माध्यम से इकोनॉमिस्ट, डाटा इंजीनियर, आईटी, लॉ ऑफिसर, सिक्योरिटी समेत अनेक पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सेंट्रल बैंक वैकेंसी (Central Bank Vacancy) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 23 नवंबर से जारी है। नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) की आफिशियल वेबसाइट  centralbankofindia.co.in पर उपलब्ध हैं।


कितनी होगी सैलरी
इन पदों पर प्रति माह 63,840 रुपये से लेकर 1,00,350 रुपये तक पे स्केल के अनुसार सैलरी मिलेगी। यह पे स्केल अलग-अलग पदों के लिए स्केल वाइज निर्धारित है।  पे-स्केल के अलावा अन्य भत्तों के साथ प्रति माह सैलरी दी जाएगी।  वहीं, अलग-अलग पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा अलग-अलग निर्धारित है। न्यूनतम 20 वर्ष से लेकर अधिकतम 45 वर्ष तक के कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई
इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य कैंडिडेट्स को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट https://centralbankofindia.co.in पर जाना होगा। वेबसाइट की रिक्रूटमेंट सेक्शन में जब आप जाएंगे तो आपको इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा। सभी कैंडिडेट्स नोटिफिकेशन देखकर उस में दिए गए स्टेप्स को अपनाएं और आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर दें।

इसे भी पढ़ें- IIM CAT Answer Key: कैट परीक्षा आंसर-की जारी, 11 दिसंबर तक आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं कैंडिडेट्स

Fellowship Exit Exam 2021: फेलोशिप एग्जिट एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कितनी देनी होगी फीस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios