Asianet News HindiAsianet News Hindi

लॉ ग्रैजुएट्स के लिए निकली सरकारी नौकरी, जानें डिटेल्स

लॉ में ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट कैंडिडेट्स के लिए सरकारी नौकरी का मौका सामने आया है। जानें इसके बारे में डिटेल्स।

Government job for law graduates, Know details KPI
Author
Guwahati, First Published Dec 23, 2019, 3:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क। लॉ में ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट कैंडिडेट्स के लिए सरकारी नौकरी का मौका सामने आया है। वैसे, लॉ की डिग्री लेने के बाद ज्यादातर कैंडिडेट्स वकालत की प्रैक्टिस में लग जाते हैं, लेकिन कुछ लोग सरकारी नौकरी में जाना भी पसंद करते हैं। सरकारी नौकरी में एक तरह की सुरक्षा होती है, इसलिए ज्यादातर लोगों का रुझान इसी तरफ होता है। बता दें कि असम के गुवाहाटी हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क के पदों पर भर्तियां निकली हैं। लॉ क्लर्क के कुल 10 पदों पर भर्तियां होंगी। इस पद पर काम करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार गुवाहाटी हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट ghconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार विस्तार से इस संबंध में वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को पढ़ कर एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम 38 साल है।

महत्वपूर्ण तारीख
लॉ क्लर्क के पद के लिए एप्लिकेशन देने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने की अंतिम तारीख 24 दिसंबर है। फीस 27 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं। बता दें कि अब रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के लिए समय बहुत कम रह गया है। इसलिए जो कैंडिडेट इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे अब देर नहीं करें। 

चयन प्रक्रिया
लॉ क्लर्क के पद पर चयन के लिए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा ली जाएगी। इसमें जो सफल रहेंगे, उनका साक्षात्कार लिया जाएगा। इसके बाद नियुक्ति होगी।  

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios