Asianet News HindiAsianet News Hindi

Government Job: इंडियन आर्मी में 200 पोस्ट के लिए निकली भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

200 पदों के लिए अप्लाई करने की शुरुआत 13 नवंबर से हुई है। जो कैंडिडेट्स अप्लाई करना चाहते हैं वो 30 नवंबर पर अपना फॉर्म भर दें क्योंकि आवेदन करने की लास्ट डेट 30 नवंबर 2021 है।

Government Job: indian army recruitment apply ssc officer career news pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 17, 2021, 1:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. भारतीय सेना (Indian Army ) में भर्ती निकली हुई है।  Indian Army ने सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (AFMS) के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर (SSC) की भर्ती के लिए के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो कैंडिडेडेट्स इन पोस्टों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वो भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in है। ये भर्ती कुल 200 पदों के लिए है। 

महिलाओं के लिए 20 पोस्ट
200 पदों के लिए अप्लाई करने की शुरुआत 13 नवंबर से हुई है। जो कैंडिडेट्स अप्लाई करना चाहते हैं वो 30 नवंबर पर अपना फॉर्म भर दें क्योंकि आवेदन करने की लास्ट डेट 30 नवंबर 2021 है। शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के 200 पदों में से पुरुष के लिए 180 पद हैं जबकि महिलाओं के लिए 20 पद हैं। 

कौन कर सकता है अप्लाई
अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस/ पीजी डिप्लोमा/ पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए। एमबीबीएस करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 30 वर्ष तक होनी चाहिए जबकि पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होल्ड की उम्र 35 साल तक होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। 

कैसे होगा सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर कैंडिडेट का चयन इंटरव्यू के माध्यम से होगा। ऑनलाइन आवेदन सफलतापूर्वक जमा करने के बाद ही इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा की आधिकारिक साइट देख सकते हैं। इसके अलावा कैंडिडेट्स सीधे इस यहां पर क्लिक करके भी इन पदों (Indian Army Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- UPTET 2021: जानें कैसा होगा एग्जाम पैटर्न, किन-किन सब्जेक्ट के देने होंगे पेपर

Schools Reopen: 20 महीने बाद इस राज्य में फिर से खुले स्कूल, स्टूडेंट्स खुश पैरेंट्स को चिंता

CBSE ICSE Exams: हाइब्रिड मोड से होगी आईसीएसई और सीबीएसई बोर्ड एग्जाम? जानें सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios