Asianet News HindiAsianet News Hindi

UPSC Recruitment 2021: एसोसिएट प्रोफेसर और ट्यूटर पोस्ट के लिए निकली वैकेंसी, 16 दिसंबर लास्ट डेट

इस पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में केवल 25 रु देने होंगे। एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके पमेंट कर सकते हैं। 

government job UPSC Recruitment 2021 Associate Professor faculty and tutor posts pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 27, 2021, 2:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. संघ लोक सेवा आयोग ने फैकल्टी और ट्यूटर ( UPSC Recruitment 2021) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।  जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं वो 16 दिसंबर से पहले अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को यूपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। यह भर्ती केवल 21 पदों के लिए नोटफिकेशन जारी किया गया है। ये भर्ती एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor), प्रोफेसर (Professor) और ट्यूटर (Tutor) पोस्ट के लिए हैं। नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।  

कौन कर सकता अप्लाई
सहायक प्रोफेसर (Associate Professor) के लिए कंप्यूटर विज्ञान में बैचलर या मास्टर डिग्री में प्रथम श्रेणी के साथ पीएचडी डिग्री और लेक्चरर या समकक्ष ग्रेड के स्तर पर शिक्षण, अनुसंधान के साथ-साथ उद्योग में आठ साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं, प्रोफेसर (Professor) पीएचडी डिग्री के साथ नियंत्रण प्रणाली इंजीनियरिंग / एंबेडेड सिस्टम में स्नातक या मास्टर डिग्री में प्रथम श्रेणी के साथ इंजीनियरिंग / इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग / नियंत्रण और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और दस साल के शिक्षण का अनुभव होना चाहिए। ट्यूटर (Tutor) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्सिंग में मास्टर्स डिग्री या बी.एससी की डिग्री। नर्सिंग या पोस्ट बेसिक B.Sc. भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग कॉलेज में एक वर्ष के अनुभव के साथ केंद्रीय या राज्य नर्सिंग परिषद के साथ नर्स और मिड-वाइफ के रूप में पंजीकृत होनी चाहिए।

फीस और सिलेक्शन प्रोसेस
इस पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में केवल 25 रु देने होंगे। एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके पमेंट कर सकते हैं। वहीं, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला कैंडिडेट्स के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। कैंडिडेट्स की पात्रता निर्धारित करने की तिथि ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) जमा करने की निर्धारित अंतिम तिथि होगी। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन भर्ती आवेदन में अपने सभी विवरण सावधानीपूर्वक भरें क्योंकि गलत जानकारी भरने पर आयोग द्वारा स्वीाकर नहीं किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- Success Story: 4 बार इंटरव्यू में फेल होने के बाद 5वीं बार क्रैक किया UPSC, जानें-टॉपर शुभम की कहानी

 Success Story: पंजाब में डेरावाद का कारण क्या है? ऐसे ट्रिकी सवालों का जवाब देकर क्रैक कर लिया UPSC 2020

UPSC आपके धैर्य की भी लेता है परीक्षा, पढ़ें हर सब्जेक्ट में टॉपर और गोल्ड मेडलिस्ट UPSC 2020 अचीवर की जर्नी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios