Asianet News HindiAsianet News Hindi

HPPSC: लेबर वेलफेयर ऑफिसर की पोस्ट पर निकली वैकेंसी, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए।

government jobs hppsc recruitment apply for labour welfare officer posts career news pwt
Author
Shimla, First Published Nov 28, 2021, 5:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (HPPSC) ने लेबर वेलफेयर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ये भर्ती केवल 12 पोस्ट के लिए है। इन पोस्टों पर अप्लाई करने के लिए की लास्ट डेट 22 दिसंबर, 2021 है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार HPPSC Labour Welfare Officer Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट में जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।


कौन कर सकता है अप्लाई
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही ह्यूमन रिसोर्स / फाइनेंस में एमबीए की डिग्री या सोशियोलॉजी में एमए की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा लेबर वेलफेयर ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 45 साल निर्धारित की गई है। आरक्षित कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

कितनी देनी होगी फीस
जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें फीस देनी होगी। अप्लाई करने के लिए अनारक्षित कैटगरी के कैंडिडेट को 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। एससी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, हिमाचल के एक्स सर्विस मैन और महिला कैंडिडेट्स को अप्लाई करने के लिए किसी तरह की फीस नहीं देनी पड़ेगी।

वेतनमान
हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (HPPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, रिक्त पदों की कुल संख्या 12 हैं। इनमें से अनारक्षित वर्ग के लिए 8 पद, हिमाचल प्रदेश के एससी उम्मीदवारों के लिए 1, हिमाचल प्रदेश के ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1 और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 1 पद रिक्त है। इन पदों पर चयनित कैंडिडेट्स को 10300 से 34,800 रुपये वेतनमान दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-  UP News: UP-TET परीक्षा की गई रद्द, एग्जाम शुरू होने से पहले पर्चा वायरल

Punjab Police: कांस्टेबल पोस्ट की भर्ती परीक्षा के लिए रिजल्ट जारी, जानें कब होगा डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios