Asianet News HindiAsianet News Hindi

अगर आप भी हैं 2021 के पास आउट छात्र तो बैंक के लिए नहीं कर सकते अप्लाई, देख लीजिए यह विज्ञापन

विज्ञापन में लिखा गया था कि '2021 में पास कैंडिडेट्स पात्र नहीं हैं।' इसके बाद एचडीएफसी बैंक का यह विज्ञापन तेजी से सोशल मीडिया में वायरल होने लगा। लोग इसे वायरल करते हुए तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। 

HDFC bank clarifies vacancy advertisement stating 2021 batch students not eligible for recruitment
Author
New Delhi, First Published Aug 4, 2021, 11:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. पिछले 18 महीने दुनिया भर के छात्रों के लिए आसान नहीं रहे हैं। उन्हें रेगुलर क्लास के लिए नए सिस्टम को अपनाना पड़ा है तो एग्जाम, एडमिशन और जॉब की संभावनाओं के बारे में बहुत सारी चिंताओं से भी जूझना पड़ा है। कई लोग तर्क देंगे कि 2020 और 2021 उन लाखों छात्रों के लिए 'आइडियल लर्निंग ईयर' नहीं हैं, जिन्होंने अपनी सारी पढ़ाई ऑनलाइन की है।

इसे भी पढ़ें- Upsc Interview: संयुक्त परिवार टूट रहे हैं, इसमें महिलाओं का क्या रोल है, जानें कैंडिडेट ने क्या दिया जवाब
 

ऐसे में ग्रेजुएट स्टूडेंट्स अपने करियर की संभावनाओं को लेकर चिंता में हैं।  स्टूडेंट्स के साथ उनके पैरेंट्स के मन में बस एक ही सवाल है, "क्या उन्हें जॉब मिलेगी? नौकरियों के बारे में बढ़ती चिंताओं के बीच, एक निजी बैंक द्वारा निकाले गए विज्ञापन ने हैरान कर दिया है। विज्ञापन में तमिलनाडु के मदुरई में 3 अगस्त को सुबह 10 बजे से ग्रेजुएट के लिए वॉक-इन इंटरव्यू की घोषणा की गई थी। इस विज्ञापन में एक हैरान कर देने वाली लाइन लिखी गई थी।

क्या लिखा गया था 
विज्ञापन में लिखा गया था कि '2021 में पास कैंडिडेट्स पात्र नहीं हैं।' इसके बाद एचडीएफसी बैंक का यह विज्ञापन तेजी से सोशल मीडिया में वायरल होने लगा। लोग इसे वायरल करते हुए तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। 

बैंक ने दी सफाई
पोस्ट के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद बैंक ने इस मामले में सफाई दी है। बैंक ने कहा कि यह टाइपिंग मिस्टेक है और हमें इस गलती पर खेद है। बैंक ने कहा कि कोई भी ग्रेजुएट कैंडिडेट्स इसमें शामिल हो सकता है अगर वो एज लिमिट के दायरे में आता है तो। एचडीएफसी बैंक के प्रवक्ता ने  WION के हवाले से कहा- नौकरी के विज्ञापन का सही वर्जन बाद में अखबार में छपा था। टाइपिंग मिस्टेक को बदल दिया गया है 2021 उत्तीर्ण उम्मीदवार भी पात्र हैं। WION की एक रिपोर्ट के अनुसार, भर्ती अभियान के लिए एजेंसी ने प्रारंभिक विज्ञापन जारी करते समय उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios