Asianet News Hindi

दसवीं पास डिप्लोमाधारी के लिए स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली सैकड़ों भर्तियां, जानें डिटेल्स

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) में 10वीं पास डिप्लोमाधारी कैंडिडेट्स के लिए सैकड़ों पदों पर भर्तियां निकली हैं। 

Hundreds of jobs in the Steel Authority of India for the tenth pass, learn details
Author
New Delhi, First Published Sep 27, 2019, 1:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) में 10वीं पास डिप्लोमाधारी कैंडिडेट्स के लिए नौकरी का सुनहरा मौका सामने आया है। बता दें कि स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) ने सैकड़ों पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां ऑपरेटर सह टेक्नीशियन, ऑपरेटर सह टेक्नीशियन (बॉइलर) और अटेंटेड सह टेक्नीशियन के ट्रेनी पदों के लिए निकली हैं। कुल भर्तियां 463 हैं। 

कैसे करें अप्लाई 
योग्य उम्मीदवार स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) की ऑफिशियल बेवसाइट sailcareers.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 11 अक्टूबर, 2019 है।

उम्र सीमा
सभी पदों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल है, वहीं ऑपरेटर सह टेक्नीशियन ट्रेनी और अटेंडेट सह टेक्नीशियन ट्रेनी के लिए अधिकतम उम्र सीमा 28 साल है। ऑपरेटर सह बॉइलर पद के लिए अधिकतम उम्र सीमा 30 साल है। एससी और एसटी कैंडिडेट को उम्र सीमा में 5 साल की छूट मिलेगी, वहीं ओबीसी उम्मीदवार के लिए यह छूट 3 साल है। 

कितनी है  वैकेंसी 
- ऑपरेटर सह टेक्नीशियन ट्रेनी - 302 पद
- ऑपरेटर सह टेक्नीशियन (बॉइलर) - 8 पद
- अटेंडेंट सह टेक्नीशियन ट्रेनी - 153 पद

योग्यता
इन सभी पदों के लिए कैंडिडेट को दसवीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए। ऑपरेटर सह टेक्नीशियन ट्रेनी के लिए सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, मेटलर्जी, केमिकल, सिरेमिक्स और इंस्ट्रूमेंटेंशन इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए। ऑपरेटर सह टेक्नीशियन (बॉयलर) के लिए इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए। अटेंडेंट सह टेक्नीशियन (ट्रेनी) पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (NCVT) का टेस्ट पास करना होगा।

सैलरी
चयनित उम्मीदवारों को  2 साल की ट्रेनिंग पूरी करनी होगी। इसके बाद ऑपरेटर सह टेक्नीशियन ट्रेनी और ऑपरेटर सह टेक्नीशियन (बॉयलर) की सैलरी 16,800 से 24,110 रुपए के बीच होगी, वहीं अटेंडेंट सह टेक्नीशियन ट्रेनी की सैलरी 15,830 से 22,150 रुपए के बीच होगी।    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios