Asianet News Hindi

छात्रा को मिला माइक्रोसॉफ्ट में 2 करोड़ का पैकेज, जॉब छोड़कर की थी MS की पढ़ाई

जेपी मॉर्गन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में तीन साल तक काम किया। जॉब के दौरान ही उन्होंने मास्टर डिग्री हासिल की। 

hyderabad student gets package rs 2 crore microsoft PWA
Author
Hyderabad, First Published May 18, 2021, 5:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. हैदराबाद की छात्रा दीप्ति नारकुटी को माइक्रोसॉफ्ट में 2 करोड़ रुपए पैकेज की जॉब मिली है। दीप्ति अमेरिका के सिएटल में कंपनी के हेडक्वार्टर में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के रूप में काम करेंगी। दीप्ति ने फ्लोरिडा विश्वविद्यालय से एमएस (कंप्यूटर) की डिग्री हासिल की है। इसी सोमवार को वो माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ी हैं। रिपोर्ट के अनुसार, दीप्ति को फ्लोरिडा विश्वविद्यालय में चयनित 300 में से सबसे अधिक सैलरी मिली है। ट

इसे भी पढ़ें- अमेरिका में जॉब छोड़ IIT इंजीनियर ने 20 गायों से शुरू किया डेयरी फार्म, 44 करोड़ का टर्न ओवर

दीप्ति को पोस्ट ग्रेजुएशन के दौरान Amazon और Goldman Sachs जैसी कई कंपनियों से भी जॉब के ऑफर थे। उस्मानिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक करने के बाद जेपी मॉर्गन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में तीन साल तक काम किया। जॉब के दौरान ही उन्होंने मास्टर डिग्री का प्लान बनाया और जॉब छोड़कर उन्होंने फ्लोरिडा विश्वविद्यालय में स्कॉलरशिप  लिया और एमएस की डिग्री ली। दीप्ति के पिता डॉ वेंकन्ना हैदराबाद पुलिस कमिश्नरेट में फोरेंसिक एक्सपर्ट हैं। 

दीप्ति ने कहा- टेक्नोलॉजी करती है मदद
दीप्ति के सोशल मीडिया की लिंक्डइन प्रोफाइल में लिखा- "मेरा पूरा विश्वास है कि टेक्नोलॉजी रोज की समस्याओं को हल करने में बहुत हेल्प कर सकती है जिससे लोगों के जीवने में कई बदलाव आ सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios