Asianet News HindiAsianet News Hindi

ICSI CSEET Result: जारी हुआ कंपनी सेक्रेटरी एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट, कैंडिडेट्स ऐसे देखें अपना स्कोर कार्ड

संस्थान ने व्यक्तिगत कैंडिडेट्स के अंकों का विषयवार ब्रेक-अप भी जारी किया है, जो संस्थान की ऑफिशियल साइट पर उपलब्ध है। सीएस एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का औपचारिक ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट भी रिजल्ट के साथ ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। 

icsi cseet result 2021 company secretary executive entrance test result career news pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 19, 2021, 6:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI ) ने नवंबर सेशन की कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (ICSI CSEET) परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। ICSI CSEET परीक्षा 13 और 14 नवंबर, 2021 को आयोजित की गई थी। मुख्य परीक्षा के दिन से पहले, ICSI ने छात्रों को परीक्षा पैटर्न से परिचित कराने के लिए एक मॉक टेस्ट भी आयोजित किया था और इसके बाद परीक्षा का आयोजन किया गया था।

संस्थान ने व्यक्तिगत कैंडिडेट्स के अंकों का विषयवार ब्रेक-अप भी जारी किया है, जो संस्थान की ऑफिशियल साइट पर उपलब्ध है। सीएस एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का औपचारिक ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट भी रिजल्ट के साथ ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। 
 
कैसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड
कैंडिडेट्स सबसे पहले आईसीएसआई की ऑफिशियल साइट icsi.edu पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध आईसीएसआई सीएसईईटी रिजल्ट 2021 लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें।

डाक से नहीं भेजा जाएगा
रिजल्ट के साथ, आईसीएसआई द्वारा हर पर्सनल कैंडिडेट के अंकों का सब्जेक्ट के अनुसार डिटेल्स भी जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, कैंडिडेट्स को इसे डाउनलोड करने के लिए कहा गया है क्योंकि इसे डाक से भेजने के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

CSEET जनवरी 2022 के लिए योग्यता
भारतीय कंपनी सचिव संस्थान द्वारा जनवरी 2022 में आयोजित किये जाने वाले कंपनी सेक्रेट्री एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट में वे ही स्टूडेंट्स सम्मिलित हो सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंड्री (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण की हो या 2021-22 में देने जा रहे हों या कोई अन्य समकक्ष योग्यता रखते हों। हालांकि, ऐसे स्टूडेंट्स जिन्होंने ICSI का फाउंडेशन या ICAI का फाइनल या ICMAI का फाइनल परीक्षा पास की हो या किसी भी विषय में स्नातक या परास्नातक डिग्री न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो।

इसे भी पढ़ें-  UPTET 2021: यूपीटीईटी एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UPTET 2021: जानें कैसा होगा एग्जाम पैटर्न, किन-किन सब्जेक्ट के देने होंगे पेपर
 Success Story: कॉलेज के थर्ड ईयर से ही शुरू की UPSC की पढ़ाई, नतीजा- 3.5 साल की तैयारी में IAS बनेंगे अर्थ जैन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios