Asianet News HindiAsianet News Hindi

IIM Ahmedabad में नया कोर्स: नहीं देना पड़ेगा एंट्रेंस एग्जाम, भगवद् गीता से मैनेजमेंट सीखेंगे स्टूडेंट्स

आईआईएम अहमदाबाद का कहना है कि इस कोर्स के जरिये एक सुचारू बिजनेस मॉडल के लिए नैतिक प्रबंधन को प्रोत्साहन देने के तरीके सिखाना है। इसके लिए भागवद् गीता से रेफरेंस लिये जाएंगे। रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 29 नवंबर 2021 है। इस कोर्स के लिए टोटल फीस 64 हजार रुपये है।

iim ahmedabad management skills understanding bhagavad gita certificate course without entrance exam pwt
Author
Ahmedabad, First Published Nov 24, 2021, 10:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद (IIM Ahmedabad) अब भगवद् गीता (Bhagavad Gita) के जरिए स्टूडेंट्स को मैनेजमेंट स्किल्स (management skills) सिखाएगा। इसके लिए आईआईएम अहमदाबाद ने नया कोर्स लॉन्च किया है। इसका नाम है  ‘अंडरस्टैंडिंग भागवद् गीता’। इस कोर्स के लिए किसी भी तरह का एंट्रेंस एग्जाम (entrance exam) देने की जरूरत नहीं है। इसके लिए कैंडिडेट्स को सिर्फ रजिस्ट्रेशन करके एडमिशन लेना होगा। 

आईआईएम अहमदाबाद का कहना है कि इस कोर्स के जरिये एक सुचारू बिजनेस मॉडल के लिए नैतिक प्रबंधन को प्रोत्साहन देने के तरीके सिखाना है। इसके लिए भागवद् गीता से रेफरेंस लिये जाएंगे। यह कोर्स उन वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए है जो डिसीज़न मेकिंग, लीडरशिप, मोटिवेशन, स्ट्रैटजी प्लानिंग, नेगोशिएशन, पर्सुएशन और टीम बिल्डिंग के मैनेजमेंट टेक्नीक सीखना चाहते हैं। 

13 दिसंबर से शुरू होने वाले प्रोग्राम में गीता से ‘समकालीन प्रबंधन अवधारणाओं, संघर्षों, संकट की स्थिति और व्यापार में ट्रेड ऑफ का पता लगाने’ के पाठ और अध्याय शामिल किए जाएंगे। आईआईएम-ए वेबसाइट के अनुसार,  भगवद् गीता के पाठ प्रबंधन की बारीकियों को समझने और इसमें बेहतर करने के लिए आवश्यक तरीके सुझाते हैं, जो बिजनेस मॉडल के अनुरूप हैं और नैतिक भी हैं।

कोर्स की डिटेल्स
इस कोर्स में एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट्स के पास कम से कम 5 साल का कार्य अनुभव होना जरूरी है। इसके लिए आईआईएम अहमदाबाद की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 29 नवंबर 2021 है। इस कोर्स के लिए टोटल फीस 64 हजार रुपये है। इस कोर्स के लिए ऑनलाइन क्लासेज़ ली जाएंगी। कोर्स 2 सप्ताह का होगा। 13 दिसंबर 2021 से लेकर 22 दिसंबर 2021 तक जूम (ZOOM) पर क्लास ली जाएगी। हर सप्ताह 6 सेशन लिये जाएंगे। लोगों के काम के शेड्यूल का ध्यान रखते हुए शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक सेशन / क्लास संचालित की जाएगी। कोर्स खत्म होने के बाद इसमें हिस्सा लेने वाले कैंडिडेट्स को आईआईएम अहमदाबाद की ओर से सर्टिफिकेट दिये जाएंगे। इसके लिए 100 फीसदी अटेंडेंटस होनी जरूरी है।

इसे भी पढ़ें- CAT Exams 2021: IIM ने CAT एग्जाम के लिए जारी की गाइडलाइन, इन बातों का ध्यान रखें कैंडिडेट्स

 IIM Ahmedabad से पोस्ट ग्रेजुएशन Internship करने का सुनहरा मौका, जानें डिटेल्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios