Asianet News HindiAsianet News Hindi

Recruitment 2021: MP High Court में निकली बंपर Vacancy, 10वीं पास कैंडिडेट्स भी कर सकते हैं अप्लाई

कोर्ट में जॉब के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, 708 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इसमें ड्राइवर, वॉचमैन, वाटर कैरियर, स्वीपर और माली के पद हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स  9 नवंबर इन पोस्टों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Job Alert Government Jobs Vacancy recruitment in madhya pradesh high court for 8th and 10th pass candidate know details pwt
Author
Bhopal, First Published Nov 9, 2021, 6:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  अगर आप कोर्ट में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है।  मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (MP High court) में ग्रुप डी (Group D) पोस्ट के लिए बंपर भर्तियां निकली हुई हैं।  कोर्ट में जॉब के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, 708 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इसमें ड्राइवर, वॉचमैन, वाटर कैरियर, स्वीपर और माली के पद हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स  9 नवंबर इन पोस्टों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 24 दिसंबर 2021 है। 

किन पदों के लिए कितनी भर्तियां
ड्राइवर के 69 पद
वॉचमैन/ मेंटर/वाटर कैरियर- 475 पद
माली- 51 पद
स्वीपर- 113 पद

कौन कर सकता है अप्लाई
अलग-अलग पोस्ट के लिए योग्यता अलग-अलग है। ड्राइवर पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को 10वीं पास होना अनिवार्य है इसके साथ ही कैंडिडेट्स के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना भी अनिवार्य है। जबकि अन्य पदों के लिए योग्यता 8वीं पास है। आवेदन करने वाले की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

फीस
इस पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स से फीस भी ली जाएगी। जनरल कैटेगरी और अन्य राज्यों के कैंडिडेट्स के लिए 216.70 खी फीस जमा करनी होगी। वहीं, ओबीसी, एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए फीस 116.70 रुपये है। आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स फीस जमा करने के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग का प्रयोग कर सकते हैं। 
आवेदन का तरीका

ये हैं जरूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख- 9 नवंबर 2021
आवेदन की लास्ट डेट- 24 दिसंबर 2021
फीस जमा करने की लास्ट डेट-24 दिसंबर 2021

कैसे होगा सिलेक्शन
जिन पदों पर भर्ती निकली हुई हैं उनमें से कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन भर्ती परीक्षा के आधार पर होगा। जबकि कुछ पदों के लिए सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर होगा। जो कैंडिडेट्स इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वो मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट https://mphc.gov.in पर जाएं। नोटिफिकेशन में रजिस्ट्रेशन प्रोसेस से संबंधित जानकारी मिलेगी।

इसे भी पढ़ें- DU Admissions 2021: इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर कर Delhi University में ले एडमिशन, पांचवी कट लिस्ट जारी

CBSE Term-1 Exam: कैसे डाउनलोड करें Admit Card, स्टूडेंट्स को दिया जाएगा 5 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम

 MPPSC: इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए Admit Card जारी हुए, ऐसे करें डाउनलोड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios