Asianet News HindiAsianet News Hindi

KBC 14: 25 लाख के इस सवाल का जवाब नहीं दे पाईं सिंगरौली डिप्टी कलेक्टर, क्या आप जानते हैं सही आंसर

डिप्टी कलेक्टर संपदा सर्राफ गुर्जर ने बताया कि भोपाल में उनका ऑडिशन हुआ था। उन्हें मुंबई बुलाया गया। वहां इस शो की शूटिंग हुई। उन्हें हॉट सीट पर देख जिले भर के अफसर और कर्मचारी टीवी से चिपके रहे। उन्होंने KBC में 3 लाख 20 हजार जीता।

Kaun Banega Crorepati KBC 14 Madhya Pradesh Singrauli Deputy Collector Sampada Saraf in front of Amitabh Bachchan stb
Author
Mumbai, First Published Aug 12, 2022, 10:02 AM IST

करियर डेस्क : कौन बनेगा करोड़पति-14 (KBC 14) के पांचवें एपिसोड में फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट जीत कर हॉट सीट पर गुरुवार को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली (Singrauli) की डिप्टी कलेक्टर संपदा सर्राफ (Sampada Saraf) बैठीं। उनके सामने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सवाल लेकर बैठे थे। एक-एक सवाल और उसका सही-सही जवाब डिप्टी कलेक्टर दे रहीं थी लेकिन 6 लाख 40 हजार के सवाल पर पहुंचते-पहुंचते उन्हें अपनी तीनों लाइफलाइन गंवानी पड़ी। इसके बाद संपदा से 25 लाख रुपए का सवाल बिग-बी ने पूछा। जिस पर वो अटक गईं और गलत आंसर देकर शो में आगे नहीं बढ़ सकीं। आइए जानते हैं वो सवाल जिसका जवाब डिप्टी कलेक्टर नहीं दे सकीं, क्या आप के पास है इसका जवाब...

25 साल का सवाल, नहीं दे पाई जवाब
सिंगरौली जिले की डिप्टी कलेक्टर संपदा सर्राफ गुर्जर जब केबीसी में बिग बी के सामने बैठीं तो शुरुआत में उन्होंने तेजी से हर सवाल का जवाब दिया। लेकिन एक रिस्क उन्हें भारी पड़ गया और वे सिर्फ 3 लाख 20 हजार रुपए ही जीत सकीं। वह पहले 12 लाख 50 हजार रुपए जीत चुकीं थी, लेकिन 25 लाख रुपए के एक सवाल का उन्होंने गलत जवाब दिया, जिससे वो पहले पड़ाव की राशि यानी 3 लाख 20 हजार रुपए ही जीत सकीं। सवाल जिसका जवाब नहीं दे पाईं डिप्टी कलेक्टर..

सवाल- तेलंगाना का रामप्पा मंदिर, जो एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है, इनमें से किससे अपना नाम प्राप्त करता है?
A. एक राजा
B. एक पंडित
C. एक सेनापति
D. एक मूर्तिकार

क्या सही जवाब जानते हैं आप
जब संपदा के सामने यह सवाल आया तो वह काफी देर सोच-विचार में पड़ गईं। उन्होंने अपनी लाइफलाइन खो जाने का अफसोस जताया और बोलीं कि यहां 50-50 काम आ जाता। बिग बी ने उन्हें सोच-समझकर आगे बढ़ने को कहा। संपदा को बताया गया कि अगर वह गलत जवाब देती हैं तो जीते हुए साढ़े 12 लाख रुपए में से 3 लाख 20 हजार पर आ जाएंगी। लेकिन संपदा ने रिस्क लेते हुए जवाब B यानी एक पंडित चुना जो गलत उत्तर था। जबकि इस सवाल का सही जवाब था ऑफ्शन D एक मूर्तिकार।

गरीबों-बुजुर्गों को अर्पित करेंगी जीती राशि
संपदा ने 2012-16 में जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन ब्रांच से बीटेक किया है। साल 2016 में ही पहले ही अटेम्प्ट में उनका सेलेक्शन MPPSC में डीएसपी पद के लिए हुआ। 2017 में उन्होंने एक बार फिर से MPPSC की परीक्षा दी और इस बार उनका चयन डिप्टी कलेक्टर के लिए हुआ। उन्होंने शो के अनुभव शेयर करते हुए बताया कि अमिताभ बच्चन के कई डायलॉग से वो बहुत प्रभावित हुई हैं, जो हमेशा उनके साथ रहेंगी। उन्होंने बताया कि शो में जीती राशि को वे गरीबों और बुजुर्गों की सेवा में लगाएंगी।

इसे भी पढ़ें
KBC 14: क्या आप जानते हैं 50 लाख रुपए के इस सवाल का सही जवाब, जिसका आंसर श्रुति डागा ने बिना लाइफलाइन दिया

KBC 14: एक करोड़ का वह ऐतिहासिक सवाल, जिसका जवाब देकर पहले सीजन में करोड़पति बना था यह कंटेस्टेंट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios