Asianet News HindiAsianet News Hindi

MPPSC Exam Dates 2022: एमपी लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं की डेट जारी, यहां देखें एग्जाम शेड्यूल

MPPSC की तरफ से ऑनलाइन मोड में एक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। राज्य के कई शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। इन शहरों में राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर शामिल हैं। पेपर का समय तीन घंटे का होगा। 
 

madhya pradesh MPPSC Exam Dates 2022 released check schedule at mppsc.nic.in stb
Author
Bhopal, First Published Aug 9, 2022, 4:30 PM IST

करियर डेस्क : मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने आर्युवेदिक मेडिकल ऑफिसर, होम्योपैथी मेडिकल ऑफिसर और यूनानी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर होने वाली परीक्षा की तारीखों (MPPSC Exam Dates 2022) का ऐलान कर दिया है। आयोग की तरफ से जारी एग्जाम शेड्यूल के मुताबिक सितंबर में परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा जो भी उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाकर एग्जाम का पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं। 

एग्जाम की तारीख
मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, 25 सितंबर, 2022 को ये परीक्षाएं कराई जाएंगी। रविवार के दिन आयोजित होने वाली यह परीक्षा एक शिफ्ट में कराई जाएगी। परीक्षा का समय 3 घंटे का होगा। दोपहर में 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक पेपर होगा। कैंडिडेट्स को आयोग की तरफ से जारी एडमिट कार्ड पर नोटिफिकेशन के हिसाब से तय समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। समय के बाद किसी भी कैंडिडेट को एंट्री नहीं दी जाएगी।

ऑनलाइन होगी परीक्षा
एएमओ और एचएमओ पदों के लिए होने वाला एग्जाम ऑफलाइन मोड में ओएमआर शीट पर आयोजत होगा। यह परीक्षा राज्य के कई शहरों में कराई जाएगी। इन शहरों में राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर शामिल हैं। वहीं, UMO (यूनानी मेडिकल ऑफिसर) के लिए सिर्फ भोपाल और इंदौर में ही एग्जाम सेंटर बनाए जाएंगे।

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत MPPSC कुल 763 पदों को भरने जा रहा है। इनमें से आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के 692 पद, होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी के 43 पद और यूनानी चिकित्सा अधिकारी के 28 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एमपी लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

इसे भी पढ़ें
MPPSC Recruitment 2022 : एमपी में बिना परीक्षा अधिकारी बनने का मौका, बस होनी चाहिए ये डिग्री

एमपी में सरकारी जॉब का गोल्डन चांस : MPPEB ने कई पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios