Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP Army Rally Bharti 2022: एमपी अग्निवीर भर्ती का शेड्यूल, एग्जाम डेट, योग्यता, क्राइटेरिया, सेलेक्शन प्रॉसेस

मध्यप्रदेश के युवा जो सेना में जाकर देश सेवा के साथ सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, वे अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। आवेदन जारी है, आखिरी तारीख से पहले तक इसे पूरा कर लें। राज्य के 9 जिलों के लिए यह भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। 
 

MP Army Rally Bharti 2022 Date Time Eligibility Criteria Selection Procedure Know Complete Schedule stb
Author
First Published Sep 1, 2022, 1:06 PM IST

करियर डेस्क : भारतीय सेना (Indian Army) में भर्ती के लिए मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में जल्द ही अग्निवीर भर्ती रैली (MP Agniveer Rally 2022) का आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस जारी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ध्यान दें कि भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सिर्फ दो दिन का वक्त ही बचा है। 3 सितंबर, 2022 को रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। इसके बाद आवेदन नहीं कर सकेंगे। बता दें कि यह रैली राज्य के 9 जिलों के लिए आयोजित की जाएगी।

MP Army Rally Bharti 2022 Admit Card Date
आवेदन प्रक्रिया की समाप्ति के बाद भर्ती रैली में शामिल होने आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड 7 से 11 सितंबर, 2022 तक जारी कर दिए जाएंगे। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड उनके द्वारा दिए गए इमेल आईडी पर भेजे जाएंगे। अगर किसी तरह की समस्या आती है तो वे सेना भर्ती कार्यालय भोपाल में जाकर संपर्क कर सकते हैं। फोन के माध्यम से भी सेना कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए  07552540954 नंबर जारी किया गया है।

MP Army Rally Bharti 2022 Schedule
इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए रिक्रूटमेंट रैली भोपाल के लाल परेड ग्राउंड, मोती लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। इसकी तारीख है 27 अक्टूबर से 6  नवंबर, 2022...ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करने वाले कैंडिडेट्स ही इसमें शामिल हो सकेंगे। एडमिट कार्ड में दिए गए गाइडलाइन का रैली के दौरान पालन जरूर होगा।

इन जिलों के लिए आयोजित होगी रैली

  1. भोपाल
  2. बैतुल
  3. छिंदवाड़ा
  4. हरदा
  5. नर्मदापुरम
  6. रायसेन
  7. राजगढ़
  8. सिहोर

इन पदों पर होगी भर्ती

  • अग्निवीर (जनरल ड्यूटी)
  • अग्निवीर (टेक्निकल)
  • अग्निवीर (क्लर्क)
  • अग्निवीर (स्टोरकीपर)
  • अग्निवीर (ट्रेड्समैन)

इसे भी पढ़ें
यूपी से एमपी तक सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण, जानें कहां-कहां मिलेगी प्राथमिकता

लड़कियां भी बनेंगी अग्निवीर: इंडियन नेवी में होगी भर्ती, पढ़ें भर्ती से जुड़ी पूरी प्रॉसेस और हर सवाल के जवाब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios