Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP Board 10th Result 2020 Live: एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 12 बजे होगा जारी, यहां चेक करें स्टूडेंट्स

आपको रिजल्ट देखने के दौरान खराब इंटरनेट की समस्या का सामना करना पड़ जाए तब आप क्या करेंगे। ऐसी सूरत में घबराने की जरूरत नहीं है। हम आपको बता रहे हैं कि बिना इंटरनेट आप आसानी से अपना परिणाम कैसे देख सकते हैं।

mp board 10th results 2020 today updates mp board high school result toppers in hindi check here kpt
Author
New Delhi, First Published Jul 4, 2020, 11:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  MP Board 10th Results Today: आज मध्य प्रदेश बोर्ड दसवीं कक्षा का रिज़ल्ट (MP Board 10th Result 2020) जारी करने वाला है। लाखों छात्रों के भाग्य का फैसला आज होगा। लॉकडाउन के बीच छात्र काफी एक्साइडेट हैं। इससे पहले यूपी बोर्ड रिजल्ट में बच्चों ने झंडे गाड़कर देश में नाम रोशन किया है। आज एमपी में लाखों बच्चे दसवीं बोर्ड के रिजल्ट के लंबे इंतजार के बाद खुशखबरी सुनेंगे। 

आपको रिजल्ट देखने के दौरान खराब इंटरनेट की समस्या का सामना करना पड़ जाए तब आप क्या करेंगे। ऐसी सूरत में घबराने की जरूरत नहीं है। हम आपको बता रहे हैं कि बिना इंटरनेट आप आसानी से अपना परिणाम कैसे देख सकते हैं। आपके पास इंटरनेट की सुव‍िधा नहीं है तो भी आप अपना र‍िजल्‍ट मोबाइल पर प्राप्‍त कर सकते हैं। रिजल्ट प्राप्त करने के ल‍िये छात्रों को यह स्‍टेप्‍स फॉलो करने होंगे।

बिना इंटरनेट भी कर सकते चेक

मध्‍य प्रदेश कक्षा 10वीं का रिजल्‍ट बिना इंटरनेट मोबाइल पर प्राप्‍त करने के लिये उम्‍मीदवारों को 56263 पर SMS करना होगा। छात्र MPBSE10 {स्‍पेस} रोल नंबर लिखें और 56263 पर भेज दें।

पिछले साल आयुष्मान ताम्रकार बने थे टॉपर

पिछले साल दसवीं कक्षा में आयुष्मान ताम्रकार का भी पहला स्थान था। इन्हें 500 में से 499 अंक मिले थे। आयुष्मान के घर की स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी। मेहनत से उन्होंने ये मुकाम पाया था। 

बता दें क‍ि माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं कक्षा के रिजल्ट की तैयारी में जुटा था। वही शिवराज सरकार ने 20 जून को माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष का तबादला कर दिया। सलीना सिंह की जगह 1985 बैच के आईएएस अधिकारी राधेश्याम जुलानिया को माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष की कमान सौंपी गई। राधेश्याम जुलानिया केंद्र सरकार में डेपुटेशन पर थे। अब माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios