Asianet News HindiAsianet News Hindi

MPPSC: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जारी किया नया कैलेंडर, जानें कब होगी कौन सी परीक्षा

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का गठन 1 नवंबर, 1956 को किया गया था। यह संगठन मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रालयों और विभागों में विभिन्न पदों पर भर्तियां करता है। 

MPPSC exam calendar 2021-22 Tentative schedule out for recruitment exams pwt
Author
Bhopal, First Published Dec 6, 2021, 9:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा वर्ष 2021-2022 के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा कैलेंडर (EXAM CELENDER) जारी कर दिया गया है। योग्य कैंडिडेट्स एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर परीक्षा कैलेंडर देख सकते हैं।  जारी कैलेंडर के अनुसार, अभी ये एग्जाम डेट अस्थायी हैं और एमपीपीएससी द्वारा नोटिफिकेशन के अनुसार बदल सकती हैं। कैंडिडेट्स अधिक अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें। 

कैसे देख सकते हैं कैलेंडर

  • कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर ‘What’s New’ सेक्शन पर जाएं।
  • Examination Calendar 2021-2022 के लिंक पर क्लिक करें। 
  • कैंडिडेट्स अब इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। 
  • परीक्षा कैलेंडर का पर जाने के लिए कैंडिडेट्स इस लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं। 

कब होंगे एग्जाम
विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए कैलेंडर के अनुसार डेंटल सर्जन परीक्षा 23 जनवरी को होगी और परीक्षा का परिणाम जनवरी में भी घोषित किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए इंटरव्यू राउंड मार्च में होगा। राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में सहायक प्रबंधक परीक्षा 6 मार्च 2022 को आयोजित की जाएगी, जिसमें इंटरव्यू अप्रैल के लिए निर्धारित किया जाएगा। कंप्यूटर प्रोग्रामर परीक्षा, डीएसपी रेडियो परीक्षा और सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी परीक्षा मई में आयोजित की जाएगी और इन परीक्षाओं के परिणाम जून में जारी किए जाएंगे। इन परीक्षाओं के लिए इंटरव्यू का दौर एमपीपीएससी के नोटिस के अनुसार सितंबर 2022 में आयोजित किया जाएगा। राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा जून में और एडीपीओ परीक्षा अगले साल 19 जून को होगी।

इनके साथ ही एमपीपीएससी राज्य वन सेवा मुख्य 2019 परीक्षा और राज्य सेवा मुख्य 2019 परीक्षा का परिणाम इसी महीने घोषित किया जाएगा। इन परीक्षाओं के लिए इंटरव्यू अगले साल फरवरी में आयोजित किए जाएंगे जबकि अंतिम परिणाम मार्च में जारी किए जाएंगे। नोटिस के अनुसार, ये तिथियां प्रकृति में अस्थायी हैं और परिवर्तन के अधीन हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का गठन 1 नवंबर, 1956 को किया गया था। यह संगठन मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रालयों और विभागों में विभिन्न पदों पर भर्तियां करता है।

इसे भी पढ़ें-  IIT placements: 60 छात्रों को 1 करोड़ रुपए का पैकेज, IIT रुड़की के स्टूडेंट्स को 2.15 करोड़ रुपये का ऑफर

Government Job: Indian Coast Guard में वैकेंसी, सैलरी मिलेगी 56 हजार रुपए, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios