Asianet News Hindi

NEET UG 2021 Exam: सितंबर में होगी परीक्षा, इस बार देश के 198 शहरों में आयोजित होंगे एग्जाम

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण देशभर में कई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। दूसरी लहर में कम होते मामलों के बीच एक बार फिर से एग्जाम शुरू हो गए हैं। 

NEET UG  2021 will be held on 12th September 2021 across the country following COVID-19 protocols pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 12, 2021, 6:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. नीट (NEET 2021) की परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को बताया कि  NEET परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर को कराया जाएगा और परीक्षा में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन होगा। NEET के लिए मंगलवार 13 जुलाई शाम 5 बजे से आवेदन किया जा सकेगा। अप्लाई करने के लिए छात्रो को NTA की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

 

शिक्षा मंत्री ने कहा-  एग्जाम सेंटर में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। देश के 198 शहरों में परीक्षा का आयोजन होगा। पहले देश में 155 शहरों में परीक्षा का आयोजन होता था लेकिन परीक्षा केंद्रों पर ज्यादा भीड़ न हो सके इसके लिए इस बार ज्यादा शहरों में परीक्षा ली जाएगी। 

कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए सभी छात्रों को सेंटर पर ही फेस मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा एंट्री और एग्जिट के लिए टाइम स्लॉट तय होगा। कॉन्टेक्टलेस रजिस्ट्रेशन, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। परीक्षा केंद्र भी 2020 की तुलना में बढ़ाकर 3862 कर दिए गए हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios